उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़: हॉटस्पॉट एरिया में ड्रोन रखेंगे नजर, बाहर निकलने पर पूरी तरीके से पाबंदी

By

Published : Apr 18, 2020, 3:05 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

यूपी के प्रतापगढ़ में कोरोना से बढ़ते मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए है. इसके लिए पुलिस प्रशासन ने ड्रोन का इंतजाम किया है जो जिले की गली, मोहल्ले पर नजर रखेगा.

etv bharat
हॉट स्पॉट एरिया में ड्रोन से रखेंगे नजर

प्रतापगढ़: कोरोना वायरस से संक्रमित बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश में लॉकडाउन जारी है. लॉकडाउन-2 के बाद से जिले में चिन्हित पांच हॉटस्पॉट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है. इसके लिए पुलिस प्रशासन ने ड्रोन का इंतजाम किया है जो जिले की गली, मोहल्ले पर नजर रखेगा.

अब लोगों पर ड्रोन रखेगा नजर

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ा दिया गया है. पीएम मोदी की घोषणा के बाद जिले में चिन्हित पांच हॉटस्पॉट क्षेत्रों में सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए गए है. पहले से ही पुलिस अधीक्षक इन इलाकों को सील कर हर गली को बांस, बल्ली और बैरियर लगाकर बंद कर रही थी. साथ ही लोगों से अपील की थी कि लोग घरों में रहे सुरक्षित रहे, लेकिन लोगों पर इस अपील का प्रभाव नाकाफी साबित हुआ. लोग गलियों से बाहर तो नहीं निकल पा रहे हैं, लेकिन मुहल्लों में लोग कोरोना के कहर से बेखौफ होकर गलियों में झुंड बनाते हुए नजर आए.

हॉटस्पॉट इलाकों में लगाए गए कई सीसीटीवी

इसके चलते कई संख्या में सीसीटीवी भी विभिन्न चौराहों पर लगाकर पुलिस निगहबानी करती रही. अब पुलिस इन इलाकों में बसे लोगो को कोरोना से बचाने के लिए ड्रोन से नजर रखेगी और जहा भी लोग दिखेंगे पुलिस तत्काल इनके विरुद्ध कार्रवाई करेगी. ताकि लोगों को बचाया जा सके. ड्रोन कैमरे ने जो तस्वीरें भेजी उनके अनुसार पुलिस अधीक्षक के साथ ही प्रशानिक अमला भी जामा मस्जिद पहुचा और लोगो को घरों में रहने की अपील की.

जिले में मिले 6 कोरोना पॉजिटिव

जिले में अबतक छह कोरोना पॉजिटिव मामले पाए जा चुके है, हालांकि इसमें से कोई भी स्थानीय निवासी नहीं है सभी बाहरी लोग है. यह सभी दिल्ली की तबलीगी जमात से लौटकर प्रतापगढ़ आए थे. इनका पहला जत्था 18 मार्च को जिले में दाखिल हुआ और जंक्शन से सीधे मुख्यालय स्थित जामा मस्जिद में ठहरा हुआ था. यहां से ही नरसिंहगढ़ स्थित मस्जिद में रुका हुआ था इसी दौरान पुलिस और स्वस्थ विभाग की टीम ने दबोच लिया. जांच के बाद तीनों जमातियों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. इसके बाद एहतियातन मुख्यालय की जामा मस्जिद से पांच सौ मीटर के दायरे को सील कर दिया गया था ताकि तब्लीगीयो के सम्पर्क में आने वाले लोगो में कोरोना न फैल सके.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details