उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 4, 2020, 1:49 PM IST

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: बलीपुर हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, 4 गिरफ्तार

यूपी के प्रतापगढ़ में हुए बलीपुर हत्याकांड का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वहीं इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है और अन्य की तलाश में जुटी है. इस हत्याकांड के बाद बलीपुर में पीएसी को तैनात किया गया है.

बलीपुर हत्याकांड में चार आरोपी गिरफ्तार.
बलीपुर हत्याकांड में चार आरोपी गिरफ्तार.

प्रतापगढ़:जिले में दोहरे हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. हथिगवां थाना क्षेत्र के बलीपुर में धान से लदा ट्रैक्टर ले जाने के दौरान बिजली का तार टूटने को लेकर विवाद हुआ था, जिसमें सोमवार की शाम पिता और पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस हत्याकांड के बाद बलीपुर में पीएसी तैनात है. इम मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. बाकी अभियुक्तों की तलाश में पुलिस जुटी है.

देखें वायरल वीडियो.


सोमवार की शाम हथिगवां के बलीपुर गांव निवासी राजेन्द्र प्रताप सिंह और उनके बेटे अभय सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मामले में पुलिस ने 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. मृतक की पत्नी मिथिलेश देवी ने रात में दी गई तहरीर में आरोप लगाया था कि मृतक पति और पुत्र ट्रैक्टर से धान ला रहे थे. इस दौरान पड़ोसी शीतला सिंह के घर के पास बिजली का तार नीचे होने के कारण ट्रैक्टर उसमें फंस गया. इस पर वह गाली-गलौच करने लगे. इस दौरान शीतला प्रसाद और उनके बेटों ने पति और बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी.

पड़ोसी ने बनाया घटना का वीडियो
लाइव वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि महिलाओं से विवाद के दौरान राजेन्द्र सभी को अलग करते दिख रहे हैं. अभय कुर्सी पर बैठा है. अभय के उग्र होने पर उसकी मां बोलती नजर आ रही हैं कि ऐसा न करो, उसकी तबियत खराब हो जाएगी. फिलहाल घटना के पहले गांव के प्रधान को भी बुलाने की बातचीत हो रही थी. घटना का वीडियो पड़ोसी ने बनाया है. जानकारी मिलने पर हथिगवां पुलिस ने वीडियो जांच के लिए भेजा है.

अब तक 4 गिरफ्तार
मामले में अभी तक पुलिस ने कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में अभी तक शीतला सिंह, उसकी पत्नी प्रीति, बहू चन्दा और पड़ोसी प्रकाश पुत्र गोलई को गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी अभियुक्तों की तलाश में पुलिस लगी है. इस गोलीकांड को लेकर पुलिस पर भारी दबाव है और एसपी ने पूरे मामले में नजर बनाए रखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details