उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़: बेमौसम बारिश और तेज हवाओं से किसान परेशान

By

Published : Apr 21, 2020, 3:26 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

यूपी के प्रतापगढ़ में बेमौसम बारिश से किसान परेशान हैं. शाम करीब 6 बजे बादलों की गड़गड़ाहट से मौसम का मिजाज बदलने लगा. वहीं बहुत से किसानों की गेहूं की फसल अभी भी खेतों में कटाई और मड़ाई के लिए पड़ी हुई है.

प्रतापगढ़ समाचार.
बेमौसम बारिश से किसान परेशान.

प्रतापगढ़: जनपद में बेमौसम बारिश ने किसानों को मुसीबत में डाल दिया है. देलहुपुर, मान्धाता, रानीगंज जैसे तमाम इलाकों में तेज हवा और गरज चमक के साथ हुई बारिश ने फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है. शाम करीब 6 बजे बादलों की गड़गड़ाहट से मौसम का मिजाज बदलने लगा. इस बदलाव को देखकर किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें आ गईं.

जिला मुख्यालय के आस-पास शाम 7 बजे से गरज-चमक के साथ तेज हवाओं के बीच तेज बारिश हो रही है. वहीं क्षेत्र के बहुत से किसानों की गेहूं की फसल अभी भी खेतों में कटाई और मड़ाई के लिए पड़ी हुई है. बेमौसम की इस अनावश्यक अनावृष्टि से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं. साथ ही जिन किसानों ने अपने खेतों में ज्यादा की फसलें बो रखी हैं, उनकी फसलों को भी क्षति पहुंचने का अनुमान है.

बिजली सप्लाई भी बंद

अधिकतर किसानों की गेहूं की फसलें खेतों में ही पड़ी है. जिन फसलों कि अभी कटाई नहीं हुई है, वह तेज हवाओं से गिरने के साथ भीगने की वजह से खराब हो सकती है. किसानों को इस हवा और बारिश से भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. तेज हवा और बारिश के चलते कई ग्रामीण इलाकों में विद्युत सप्लाई भी बंद कर दी गई है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details