उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ठीक ढंग से हो मतदाता पुनरीक्षण नहीं तो होगी कार्रवाईः डीएम

प्रतापगढ़ जिले में पंचायत चुनाव के मद्देनजर चल रहे मतदाता पुनरीक्षण कार्य का रविवार को डीएम डॉ. रूपेश कुमार औचक निरीक्षण किया. इस दौरान अबुल कलाम आजाद इंटरमीडिएट कॉलेज में बीएलओ डीएम ने कड़ी फटकार लगाई. डीएम ने कहा कि कार्य को ठीक ढंग से किया जाए नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Dec 14, 2020, 2:37 AM IST

डीएम डॉ रूपेश कुमार
डीएम डॉ रूपेश कुमार

प्रतापगढ़ः विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण के विशेष अभियान के तहत जिलाधिकरी डॉ. रूपेश कुमार ने रविवार को कई स्थानों पर औचक निरीक्षण किया. इस दौरान जिला पंचायत अबुल कलाम आजाद इंटरमीडिएट कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, पूर्व माध्यमिक विद्यालय सराय भीमसेन पट्टी के मतदेय स्थलों का औचक निरीक्षण किया.

धान क्रय केंद्र का निरीक्षण.

डीएम ने बीएलओ को लगाई फटकार
अबुल कलाम आजाद इंटरमीडिएट कॉलेज में बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई थी. इनके कार्य से असंतुष्ट डीएम ने कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि कार्य को ठीक ढंग से किया जाए नहीं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान डीएम ने बीएलओ को निर्देशित किया कि बूथ पर बैठकर 18 वर्ष या उससे ऊपर छूटे हुये मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में सम्मिलित किया जाय.

यह लोग मतदाता सूची में दर्ज कराएं नाम
डीएम ने बीएलओ को निर्देशित किया कि मतदाता पुनरीक्षण विशेष अभियान दिवस पर सभी बूथ खुले रहने चाहिये और मतदाता पुनरीक्षण कार्य निष्पक्ष एवं सुचारू ढंग से सम्पन्न कराया जाये, जिससे 18 वर्ष या उससे ऊपर के मतदाताओं का नाम सूची में छूटने न पाए. अपर जिलाधिकारी ने जनपद के युवा मतदाताओं से अपील करते हुये कहा है कि अर्हता तिथि दिनांक 01.01.2021 को जो लोग 18 वर्ष की आयु पूर्ण करेगें. वह मतदाता पुनरीक्षण के आगामी विशेष अभियान के तहत अपने मतदेय स्थल पर पहुंचकर मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करायें.

निरीक्षण करते डीएम.

बाबा बेलखरनाथ धान क्रय केंद्र का निरीक्षण
बाबा बेलखरनाथ धाम पर धान क्रय केंद्र का भी डीएम ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने धान की गुणवत्ता को जांचा-परखा. वहीं इसके बाद डीएमन ने धान क्रय केंद्र पट्टी का भी निरीक्षण किया. डीएम ने बेलखरनाथ धाम के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय मनेयता पुर के बगल में चल रहे शौचालय कार्य का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मजदूरों से पूछताछ की. वहां के ग्राम प्रधान द्वारा बताया गया कि कार्य लेट होने के कारण मजदूरों से प्राइवेट मजदूरी देकर कार्य कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details