उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: जिलाधिकारी ने क्वारंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

यूपी के प्रतापगढ़ में डीएम रूपेश कुमार ने गुरुवार को क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. साथ ही कम्युनिटी किचन का भी निरीक्षण किया.

By

Published : May 21, 2020, 7:39 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

प्रतापगढ़ समाचार.
क्वारंटाइन का निरीक्षण करते डीएम.

प्रतापगढ़: जनपद में डीएम रूपेश कुमार ने गुरुवार को क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. डीएम ने आचार्य सदाशिव संस्थान खरहर, मां ऊषा सिंह महाविद्यालय खरहर और डॉ. जयमंगल सिंह प्रशिक्षण शिक्षण संस्थान में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया.

जिलाधिकारी ने आचार्य सदाशिव संस्थान खरहर में बने क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण कर प्रवासी श्रमिकों से उनके स्वास्थ्य एवं भोजन के संबंध में जानकारी प्राप्त की. डीएम ने स्वास्थ्य टीम को निर्देशित किया कि पूरे परिसर को सैनिटाइज कराया जाये. व्यक्तियों का सावधानी पूर्वक स्वास्थ्य परीक्षण किया. किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण का लक्षण पाया जाता है तो उसका सैंपल जांच के लिये भेजा जाय.

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान परिसर एवं कमरों की साफ-सफाई संतोषजनक न पाये जाने पर संबंधित अधिकारी को फटकार लगाई गई. डीएम ने निर्देशित किया कि सेंटर में सभी कक्षों की पुनः सफाई करायें. कक्षों में रह रहे प्रवासी श्रमिकों से सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन सुनिश्चित करायें. जिलाधिकारी ने इस दौरान कम्युनिटी किचन का भी निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार रानीगंज को निर्देशित किया कि कम्युनिटी किचन साफ-सुथरा हो. भोजन गुणवत्तापूर्ण हो. नायब तहसीलदार ने बताया कि 81 प्रवासी श्रमिक यहां पर रह रहे हैं. जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि होम क्वारंटाइन में प्रवासी श्रमिकों को भेजते समय खाद्यान्न किट अवश्य उपलब्ध करायी जाये.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details