उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ : जिलाधिकारी ने क्वॉरंटीन सेंटर का किया निरीक्षण, प्रवासी मजदूरों का जाना हाल

यूपी के प्रतापगढ़ में रविवार को जिलाधिकारी रूपेश कुमार ने हरियाणा से आए 62 मजदूरों का क्वॉरंटीन सेंटर जाकर हाल जाना. साथ ही खाने-पीने की व्यवस्था देखी. इस दौरान जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर को भोजन की व्यवस्था में सुधार करने का निर्देश दिया.

By

Published : Apr 28, 2020, 8:45 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

etv bharat
डीएम ने क्वॉरंटीन सेंटर का किया निरीक्षण

प्रतापगढ़: जिले में जिलाधिकारी रूपेश कुमार ने हरियाणा से आये हुए 62 मजदूरों का क्वॉरंटीन सेंटर जाकर हाल जाना. मजदूरों के स्वास्थ्य और मिल रही सुविधाओं के बारे में अधीनस्थों से जानकारी ली. इन मजदूरों को बस से 26-27अप्रैल को हरियाणा से लाया गया था. इन सभी को जोगापुर स्थित मॉर्डन साइंस कॉलेज में रख कर क्वॉरंटाइन किया गया है.

क्वॉरंटीन सेंटर में 62 प्रवासी मजदूर

प्रतापगढ़ में बस से 26-27 अप्रैल को हरियाणा से प्रवासी श्रमिक आये थे. इन सभी को जोगापुर स्थित मॉर्डन साइंस कॉलेज में रख कर क्वॉरंटाइन किया गया. जिलाधिकारी रूपेश कुमार ने रविवार को इन श्रमिकों का हाल चाल लिया. उन्हें भरोसा दिलाया कि सब कुछ ठीक रहा तो जल्दी ही उन्हें उनके घर भेजा जाएगा. इस दौरान स्वास्थ्य टीम ने कॉलेज में रुके हुए 62 श्रमिकों का मेडिकल चेकअप कराया. उनके खाने-पीने की व्यवस्था का जायजा लिया.

जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर को भोजन की व्यवस्था में सुधार करने का निर्देश दिया. साथ ही श्रमिकों से अपील की कि सभी सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखे. किसी को कोई परेशानी हो तो वह अपनी समस्या को मौजूद अधिकारी को अवगत कराएं.

किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

प्रतापगढ़ जिले में बाहर से आए भारी संख्या में लोगों को 14 दिनों के लिए अलग-अलग कॉलजों में रखा गया है. सरकार की मंशा के अनुसार सभी के खान-पान की व्यवस्था के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए हैं. ऐसे में जिलाधिकारी लगातार लोगों की सुध ले रहे हैं और जगह-जगह इस तरह के सेंटर पर निरीक्षण कर व्यवस्था को सुधारने का काम कर रहे हैं. उन्होंने अधिकारियों को चेताया कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details