उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ः जिलाधिकारी ने सदर और लालगंज ट्रामा सेंटर का किया निरीक्षण

By

Published : Mar 28, 2020, 11:04 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

यूपी के प्रतापगढ़ जिले में शनिवार को डीएम डॉ. रुपेश कुमार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के दृष्टिगत सदर और लालगंज ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने कोरोना वायरस से बचाव हेतु दोनों ट्रामा सेंटरों में 30-30 बेड का लेवल-1 हॉस्पिटल बनाने का निर्देश दिया.

dm inspected trauma center
डीएम डॉ. रुपेश कुमार.

प्रतापगढ़ः जिलाधिकारी डॉ.रुपेश कुमार ने शनिवार को सदर और लालगंज ट्रामा सेंटर का किया निरीक्षण. निरीक्षण के दौरान रास्ते में अनावश्यक घूम रहे लोगों से डीएम ने घर पर ही रहने की अपील की. वहीं डीएम ने कहा कि दुकानदार निर्धारित मूल्य से ज्यादा दाम पर सामान सामान की बिक्री नहीं करें अन्यथा जेल जाना पड़ेगा. डीएम ने दुकानदारों से कहा है कि दुकानदार निर्धारित समय प्रातः 6 बजे से प्रातः 10 बजे तक ही दुकान खोलें.

डीएम ने किया निरीक्षण.
दो शिफ्ट में डॉक्टर रहेंगे मौजूदनिरीक्षण के दौरान डीएम नेे सीएचसी के जरनल वार्ड, सर्जरी एवं एक्सरे वार्ड सहित पूरे परिसर का पूरी तरह से सैनिटाइजेशन करने को कहा. उन्होंने कहा कि दोनों ट्रामा सेंटर में अलग-अलग वार्डों में दो शिफ्ट में डॉक्टर मौजूद रहकर मरीजों का इलाज करेंगे. निरीक्षण के दौरान जाते समय अजगरा में मिठाई की दुकान खुली पाई गई जिस पर डीएम ने दुकान पर पहुंच कर सभी मिठाइयों के सैम्पल की जांच खाद्य विभाग से कराने के निर्देश दिए.

कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ होगा मुकदमा
डीएम ने कहा कि कालाबाजारी के खिलाफ अभियान चलाकर दोषियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाए साथ ही आवश्यकता पड़ने पर मुकदमा भी दर्ज किया जाए. इस दौरान रास्ते में अनावश्यक घूम रहे लोगों से जिलाधिकारी ने घर पर ही रहने की अपील की. उन्होंने लाकडाउन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया.

निर्धारित मूल्य पर ही सामानों की हो बिक्री
डीएम ने कहा कि सभी आवश्यक वस्तुओं का मूल्य निर्धारित किया गया है कोई भी दुकानदार निर्धारित मूल्य से ज्यादा दाम पर सामान न बेचें. उन्होंने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिए कि सब्जी मंडियों में अनावश्यक भीड़ न जमा होने दें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन करायें. निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी शत्रोहन वैश्य, मुख्य राजस्व अधिकारी श्रीराम यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरविन्द कुमार श्रीवास्तव, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details