उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ः DM ने क्वारंटाइन होम का किया निरीक्षण, दो संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे

By

Published : Apr 1, 2020, 8:09 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक ने भी लालगंज तहसील के हेमवती नन्दन डिग्री कॉलेज में बने क्वारंटाइन होम का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोरोना वायरस को दो संदिग्ध पाये गये लोगों के बारे में ग्राम प्रधान से जानकारी ली.

pratapgarh  news
जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण.

प्रतापगढ़ः कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी जिलों में क्वारंटाइन सेंटर बनाने के निर्देश दिये गए हैं. जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने मंगलवार को लालगंज तहसील के हेमवती नन्दन डिग्री कॉलेज में बने क्वारंटाइन होम का निरीक्षण किया.

इस दौरान उन्होंने तीन कमरों में रखे गये बाहर से आये लोगों की जानकारी प्राप्त की. इसके साथ ही चिकित्सा अधीक्षक को नियमित स्वास्थ्य परीक्षण किये जाने का निर्देश दिया. उपजिलाधिकारी लालगंज को निर्देशित किया कि क्वारंटाइन में रखे गये लोगों को गुणवत्तापरक भोजन उपलब्ध कराया जाये. साथ में सोशल डिस्टेशिंग का भी ध्यान रखा जाए.

जिलाधिकारी ने रसोईघर का भी निरीक्षण किया. इसके दौरान उन्होंने डिग्री कालेज में कीटनाशकों के छिड़काव किये जाने तथा परिसर को सैनिटाइज करने हेतु अधिशासी अधिकारी लालगंज को निर्देशित किया. जिलाधिकारी ने रानीगंज तहसील अन्तर्गत ग्राम पंचायत थरिया के पूरेदुबान का निरीक्षण किया.

इस गांव में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध पाये गये लोगों के बारे में ग्राम प्रधान से जानकारी ली. उन्होंने उपजिलाधिकारी रानीगंज तथा सीओ को निर्देशित किया कि पूरेदुबान मजरे को क्वारंटाइन किया जाये इसके साथ ही सैनिटाइज करने को कहा. जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी से इन दोनों के सैम्पल जांच हेतु भेजने के लिए भी निर्देशित किया.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details