उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जिलाधिकारी ने की बुजुर्ग महिला की सहायता, स्वास्थ्य की ली जानकारी

यूपी के प्रतापगढ़ में जिलाधिकारी डॉ. रूपेश ने एक वृद्ध महिला की सहायता की. जिलाधिकारी ने वृद्ध महिला को तत्काल ठण्ड से बचाने हेतु कम्बल उपलब्ध कराया और महिला के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु उसे चिकित्सालय भेजा गया. स्वास्थ्य होने के उपरान्त उस वृद्ध महिला को उसके गांव भेज दिया जायेगा.

By

Published : Dec 19, 2020, 7:44 PM IST

बुजुर्ग महिला को कंबल ओढ़ाते डीएम.
बुजुर्ग महिला को कंबल ओढ़ाते डीएम.

प्रतापगढ़: जिले में जिलाधिकारी ने मानवता की मिसाल पेश की है. जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार शनिवार को कैम्प कार्यालय से जैसे ही एल-2 चिकित्सालय में बैठक के लिये अपने आवास से निकले ही थे. तभी अचानक उन्हें अम्बेडकर चौराहे से कैम्प कार्यालय की ओर आती हुई एक वृद्ध महिला मिलीं. जिनकी उम्र लगभग 65 वर्ष से अधिक थी. वह गरीब, असहाय एवं निर्धन थी. जिलाधिकारी ने उन्हें रास्ते में देखा और अपनी गाड़ी तत्काल रूकवाकर उस वृद्ध महिला से स्वास्थ्य की जानकारी ली. जिलाधिकारी ने उनसे पूछा कि वह कहां की रहने वाली हैं तो उस वृद्ध महिला ने बताया कि वह कुण्डा क्षेत्र के महेवा मलकिया गांव की रहने वाली है. इसके आगे वह ज्यादा कुछ बता नहीं पायीं.

जिलाधिकारी ने की बुजुर्ग महिला की सहायता

जिलाधिकारी ने वृद्ध महिला को तत्काल ठण्ड से बचाने हेतु कम्बल उपलब्ध कराया और उसे कैम्प कार्यालय परिसर में लाया गया. कैम्प कार्यालय परिसर में जिलाधिकारी ने एम्बुलेन्स बुलाकर उस वृद्ध महिला के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु अपनी देख-रेख में एम्बुलेन्स में बैठाकर जिला चिकित्सालय भेजा गया. स्वास्थ्य होने के उपरान्त उस वृद्ध महिला को उसके गांव भेज दिया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details