उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: SDM की फर्जी फेसबुक आईडी बनाई, हो रहा ये काम

प्रतापगढ़ में साइबर अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. कैबिनेट मंत्री मोती सिंह की फेसबुक आईडी हैक कर धन उगाही का केस अभी तक सुलझा भी नहीं है, इसके पहले ही कुंडा एसडीएम की फर्जी फेसबुक आईडी का मामला सामने आया है. इस आईडी से उनके करीबियों से धन की मांग की जा रही है. एसडीएम की तहरीर पर पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Nov 12, 2020, 8:08 PM IST

Pratapgarh crime news
एसडीएम की तहरीर पर पुलिस अधीक्षक ने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.

प्रतापगढ़: जिला काफी समय से साइबर अपराधियों के निशाने पर है. हाई प्रोफाइल नेता और अधिकारियों के साथ साइबर अपराधों का मामला सामने आया है. माह भर पहले सूबे के कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को साइबर अपराधियों ने निशाना बनाया था. अब एसडीएम कुंडा के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर रुपये की मांग करने का मामला सामने आया है. एसडीएम कुंडा जल राजन चौधरी ने पुलिस अधीक्षक को इस संबंध में तहरीर दी है.

लोगों से 20 से 30 हजार रुपये की डिमांड

जिले में कुंडा एसडीएम के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाई गई है. उसके बाद फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर लोगों से 20 से 30 हजार रुपये की डिमांड की जा रही है. साइबर अपराधियों ने फेसबुक आईडी पर एसडीएम और उनके परिवार की फोटो लगाई हुई है. उनके करीबियों को भी फेसबुक पर फ्रेंड बनाकर उनसे अवैध धन की मांग की जा रही है. एसडीएम कुंडा ने पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत की है. एसपी ने मामले में कुंडा सीओ को जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

इस आईडी से उनके करीबियों से धन की मांग की जा रही है.

मंत्री की आईडी हैकिंग में नहीं लगा सुराग

एसडीएम ने बताया कि वह फेसबुक का बहुत इस्तेमाल नहीं करते. उनके करीबियों ने बताया कि उनकी फर्जी आईडी बनाकर लोगों से पैसे की मांग की जा रही है. एसपी ने बताया कि यह साइबर अपराध है. सीओ कुंडा को मामले में लगाया गया है. दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. कुछ दिन पहले यूपी में कैबिनेट मंत्री मोती सिंह की भी फेसबुक आईडी हैक हुई थी. उस पर भी पैसे की मांग की जा रही थी. हालांकि तब भी पुलिस को मामले में कोई सफलता हाथ नही लगी है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details