उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दिवाली के अवसर पर बाजार में लौटी रौनक, खरीदारों की उमड़ी भीड़

यूपी के प्रतापगढ़ की सदर तहसील क्षेत्र में दिवाली के अवसर पर बाजार में फिर रौनक लौटने लगी है. दिवाली के दिन बाजार जगमगाने लगे हैं. लोगों की भीड़ दुकानों पर दिखने लगी है. यह देख व्यापारी उत्साहित हैं.

By

Published : Nov 14, 2020, 5:03 PM IST

दिवाली के अवसर पर बाजार में लौटी रौनक
दिवाली के अवसर पर बाजार में लौटी रौनक

प्रतापगढ़: जिले के सदर तहसील क्षेत्र में दिवाली के अवसर पर बाजार जगमगा रहे हैं. लॉकडाउन के कारण आई मंदी के लंबे दौर के बाद अब भीड़ दुकानों पर दिखने लगी है. व्यापारी भी भीड़ देखकर उत्साहित हैं. हालांकि इस बार महंगाई की असर बेशुमार है, पर लोगों के उत्साह में कमी नहीं दिख रही. जिले की पंजाबी मार्केट सबसे व्यस्ततम बाजारों में शुमार और बड़ा है. सुबह से ही लोग मार्केट में पूजा पाठ करने की सामग्री खरीदने के लिए दुकानों पर उमड़ रहे हैं. फुटकर व्यापारियों ने भी सड़क किनारे दुकानें सजा ली हैं.

दिवाली के अवसर पर बाजार में लौटी रौनक.

वहीं मोमबत्ती विक्रेता वेद ने बताया कि इस बार कोरोना वायरस के चलते दुकानों पर थोड़ा फर्क जरूर पड़ा है, लेकिन ग्राहक आ रहे हैं और अपने सामान लेकर के चले जा रहे हैं. आशा है कि इस बार थोड़ा बहुत बिक्री हो जाएगी, जिससे कि वह भी अपने परिवार का पालन पोषण कर सकेंगे.

वहीं दुकानदार योगेंद्र ने बताया कि हम पूजा पाठ का सामान बेच रहे हैं. लेकिन इस बार लॉकडाउन की वजह से बिक्री बहुत कम है. दुकानदार ने बताया कि सिर्फ पहले 70 प्रतिशत बिक्री हुआ करती थी, लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण सिर्फ 30 प्रतिशत की बिक्री होने की संभावना की जा रही है.

कोरोना का नहीं ध्यान
दीपावली के उत्साह में लोग कोरोना के प्रति भी लापरवाह हो गए हैं. लोग न तो मुंह पे मास्क लगा रहे हैं और इस बारे में प्रशासन भी ध्यान नहीं दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details