उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ : मंडलायुक्त ने कम खरीद वाले गेहूं क्रय केंद्रों के प्रभारियों पर कार्रवाई के दिए आदेश

यूपी के प्रतापगढ़ में मंडलायुक्त और आइजी प्रयागराज ने गेहूं क्रय केन्द्र लक्ष्मणपुर का निरीक्षण किया. इस दौरान मंडलायुक्त ने कहा कि जिस भी गेहूं क्रय केन्द्र पर कम खरीद की गई है, उनके प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने उपजिलाधिकारी लालगंज को निर्देशित किया कि गेहूंं क्रय बढ़ाने के लिए प्रभावी कार्रवाई करें.

By

Published : May 28, 2020, 9:24 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

pratapgarh commissioner inspected wheat purchase centers in lakshampur
प्रतापगढ़ मंडलायुक्त और आईजी जोन प्रयागराज ने किया निरीक्षण

प्रतापगढ़: मंडलायुक्त आर रमेश कुमार और आइजी प्रयागराज कबींद्र प्रताप सिंह ने गेहूं क्रय केन्द्र लक्ष्मणपुर का निरीक्षण किया. वहां पर तैनात मार्केटिंग इंस्पेक्टर से अब तक गेहूं क्रय के संबंध में जानकारी प्राप्त की. इंस्पेक्टर ने बताया गया कि 4220.50 कुंतल गेहूं की खरीद की गई है और आज के दिन 24 कुंतल की खरीद हुई है. मंडलायुक्त ने कहा कि जिस भी गेहूं क्रय केन्द्र पर कम खरीद की गई है, उनके प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

मंडलायुक्त ने अधिकारियों को दिया निर्देश
मंडलायुक्त ने निर्देशित किया कि गेहूं क्रय केन्द्र पर सोशल डिस्टेसिंग का शत प्रतिशत अनुपालन किया जाए. किसानों को क्रय केन्द्र पर किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े. जो भी किसान गेहूं क्रय केन्द्र पर आए सावधानीपूर्वक गेहूं क्रय किया जाए. मंडलायुक्त ने क्रय केन्द्र पर रखे हुए गेहूं और चना के बोरों का अवलोकन किया. उन्होंने उपजिलाधिकारी लालगंज को निर्देशित किया कि गेहूंं क्रय बढ़ाने के लिए प्रभावी कार्रवाई करें.

जिन गेहूं क्रय केन्द्रों पर राज्य औसत से कम खरीद हुई है, उनके प्रभारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है. मंडलायुक्त ने निर्देशित किया है कि उनके प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. उपजिलाधिकारी लालगंज को निर्देशित किया गया कि गेहूं क्रय बढ़ाने के लिए प्रभावी कार्रवाई करें.
डॉ. रूपेश कुमार, जिलाधिकारी

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details