उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: मुख्य विकास अधिकारी ने राहत कन्ट्रोल रूम का किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में मुख्य विकास अधिकारी डॉ. अमित पाल शर्मा ने कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने कई शिकायतें प्राप्त कीं, जिसके लिए उन्होंने निर्देश जारी किया.

By

Published : Apr 15, 2020, 7:04 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

मुख्य विकास अधिकारी ने राहत कन्ट्रोल रूम का किया निरीक्षण
मुख्य विकास अधिकारी ने राहत कन्ट्रोल रूम का किया निरीक्षण

प्रतापगढ़:जनपद मेंमुख्य विकास अधिकारी डॉ. अमित पाल शर्मा ने कोरोना वायरस के प्रसार पर प्रभावी नियंत्रण के सम्बन्ध में तहसील सदर में स्थापित राहत कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उप-जिलाधिकारी सदर, जिला विद्यालय निरीक्षक, तहसीलदार सदर और स्वास्थ्य विभाग, पूर्ति कार्यालय, विद्युत विभाग, कृषि विभाग, नगर पालिका और पुलिस वायरलेस की टीम उपस्थित रही.

मुख्य विकास अधिकारी ने किया निरीक्षण
मुख्य विकास अधिकारी ने 14 अप्रैल तक प्राप्त शिकायतों व उनके निस्तारण के सम्बन्ध में जिला विद्यालय निरीक्षक से जानकारी प्राप्त किया. शिकायत पंजिका के अवलोकन में 581 शिकायतें दर्ज पायी गईं. मुख्य विकास अधिकारी ने शिकायत पंजिका के क्रमांक 580 का अवलोकन किया.

क्वारेंटाइन लोगों को मिले भोजन
रोहित कुमार साहू के प्रति बाघराय ने शिकायत दर्ज कराई कि गिरी कॉलेज में 29 लोग छत्तीसगढ़ के रूके हुये हैं, जिन्हें खाने के लिये कुछ नहीं है. जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया गया कि प्रकरण की जांच तहसीलदार कुण्डा से कराई जा रही है. जनपद में सभी उप-जिलाधिकारियों, तहसीलदार के लिये स्पष्ट निर्देश है कि बाहर से आए व्यक्ति, जिन्हें क्वारेंटाइन में रखा गया है, उन्हें कम्युनिटी किचेन के माध्यम से भोजन की आपूर्ति कराई जाए.

जारी किया निर्देश
मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देशित किया कि जांच आख्या प्राप्त होने के उपरान्त शिकायत पंजिका में अंकन सुनिश्चित कराया जाए. शिकायत पंजिका के अवलोकन में शिकायत संख्या-572, 574, 575, 576, 577, 569, 570 में शिकायतों के सन्दर्भ में आख्या का उल्लेख नहीं पाया गया.

इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया कि शिकायतों का गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करा लें. उन्होंने कहा कि रैण्डम आधार पर शिकायतकर्ता से वार्ता कर इसकी पुष्टि की जाए. इसके अतिरिक्त शिकायत का समय भी लिखा जाए.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details