उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री विनोद सोनकर ने हाथरस की घटना पर साधी चुप्पी

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री विनोद सोनकर ने प्रयागराज सर्किट हाउस में आयोजित सम्मान समारोह के बाद प्रेस वार्ता में हाथरस की घटना के सवाल पर चुप्पी साध गए. हालांकि किसान बिल पर उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला किया.

By

Published : Oct 4, 2020, 6:11 PM IST

etv bharat
प्रेस वार्ता करते विनोद सोनकर राष्ट्रीय मंत्री भाजपा व सांसद कौशाम्बी.

प्रयागराज:नए किसान बिल में किसानों का हित है. इससे देश के किसान खुशहाल और समृद्ध होंगे. लेकिन विपक्ष किसानों को बरगला कर भ्रम की स्थिति पैदा कर रहा है और जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन कर रहा है. यह बातें भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री ने प्रयागराज सर्किट हाउस में आयोजित सम्मान समारोह के बाद प्रेस वार्ता में कहीं. वहीं हाथरस की घटना के सवाल पर चुप्पी साध गए.

उन्होंने कहा कि हाथरस की घटना पीड़ादायक है, शर्मनाक है. लेकिन जो लोग वहां पर विरोध करने आए थे उनके नेता यह कहते थे कि युवाओं से गलती कभी-कभी हो जाती है. उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान सम्मान निधि के तहत उनके खातों में सीधे भेजने की बात हो या फिर उनके ऊपज को पूरा खरीदने या उनके उत्पाद का समर्थन मूल्य देने की बात हो. यह सभी कार्य भारतीय जनता पार्टी की सरकार में किए गए हैं. उन्होंने कहा इससे पूर्व जब केंद्र में अटल जी की सरकार थी तो उस समय किसान क्रेडिट कार्ड की शुरुआत की गई. लेकिन अब पशुपालक और बागवानी करने वाले भी किसान क्रेडिट कार्ड के दायरे में आ गए हैं. जो केंद्र की मोदी सरकार ने किसान हित में किया है. उन्होंने कहा कि जो लोग विरोध कर रहे हैं, क्या इसका जवाब देंगे कि उन्होंने स्वामीनाथन की रिपोर्ट क्यों नहीं लागू की. किसान बिल किसान को और एक प्लेटफार्म दे रही है. जहां पर वह अपने की शर्तों पर अपने माल को अपने रेट पर बेच पाए. इस बिल के माध्यम से जहां किसानों को अपनी शर्तों पर माल बेचने का अवसर मिलेगा.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों को कृषि के लिए नई नई तकनीक से कार्य करने का समय भी आ गया है. अंत मे उन्होंने कहा कि हम बेटी को पढ़ाना भी चाहते हैं, बेटी को आगे बढ़ाना भी चाहते हैं. लेकिन कुछ लोग हैं जो बेटियों के नाम पर राजनीति कर रहे हैं. इससे पहले सर्किट हाउस में मौजूद भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं व सांसद समर्थकों ने भव्य स्वागत सम्मान समारोह का आयोजन किया. जिसमें भारतीय जनता पार्टी के प्रयागराज मण्डल के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details