उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पिछड़ी जाति के लोगों का आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jan 9, 2023, 9:22 PM IST

प्रतापगढ़ में पिछड़ी जाति (backward caste in pratapgarh) के सैकड़ों लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचकर एसडीएम के माध्यम से संबोधित ज्ञापन राज्यपाल को भेजा है.

पिछड़ी जाति
पिछड़ी जाति

पिछड़ी जाति के सुभाष चंद्र यादव ने बताया

प्रतापगढ़ः जनपद में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग ओबीसी मोर्चा बैनर तले पिछड़ी जाति (backward caste in pratapgarh) के सैकड़ों लोगों ने आरक्षण के खिलाफ कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगों ने प्रदेश बंद करने का आह्वान किया है. इस दौरान लोगों ने आरक्षण पुनः लागू करने की मांग को लेकर के एसडीएम के माध्यम से संबोधित ज्ञापन राज्यपाल को भेजा है.


सोमवार को प्रतापगढ़ में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग ओबीसी मोर्चा बैनर तले कलेक्ट्रेट परिसर में नगर निकाय चुनाव में ओबीसी का आरक्षण समाप्त करने के विरोध में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. आंदोलन कर रहे सुभाष चंद्र यादव ने बताया कि लोगों से प्रदेश बंद करने का आह्वान किया गया है. योगी सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की जाएगी. उन्होंने कहा कि एक सोची समझी साजिश के तहत ओबीसी आरक्षण को नगर निकाय चुनाव में समाप्त किया गया है. जिसको लेकर कि आज कलेक्ट्रेट परिसर में ओबीसी जाति के लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 4 मार्च 2021 को यह कहा था कि ट्रिपल टेस्ट को फॉलो करते हुए राज्य सरकार आरक्षण बैकवर्ड क्लास को देगी.

सुभाष चंद्र यादव ने बताया कि राज्य सरकार ने जानबूझकर पुराने आंकड़े घोषित करके और हाई कोर्ट के माध्यम से ओबीसी के लिए निकाय चुनाव में आरक्षण समाप्त कराने का काम किया गया है. लोगों ने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है. राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग के द्वारा उत्तर प्रदेश बंद का आवाहन 9 जनवरी को किया गया था. जिसके खिलाफ आज हम लोग शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. आरक्षण जल्द से जल्द बहाल हो और जो ट्रिपल टेस्ट की बात है. उसे राज्य सरकार फॉलो करे. एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन पिछड़े जाति के लोगों के द्वारा सौंपा गया है.

यह भी पढ़ेंः 15 साल पहले सपा से जुड़ा मनीष जगन अग्रवाल कैसे हो गया अखिलेश यादव का करीबी, जानिए हर बात
यह भी पढ़ेंः ट्रक ने कार को मारी टक्कर, गैस कटर से काटकर निकाला गया इंस्पेक्टर का शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details