उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 25, 2020, 6:32 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: 110 करोड़ रुपये की लागत से होगा शहर के पहले फ्लाईओवर का निर्माण

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में 110 करोड़ रुपये की लागत से शहर का पहला फ्लाईओवर बनाया जाएगा. रेल ओवरब्रिज निर्माण को लिए रेलवे ने अपनी मंजरी दे दी है. निर्माण हो जाने के बाद लोगों को घंटों लगने वाले जाम से राहत मिलेगी.

etv bharat
डीआरएम सतीश कुमार ने सांसद संगमलाल गुप्ता को सौंपा रेलवे ओवरब्रिज मंजूरी का पत्र .

प्रतापगढ़: जिले में प्रस्तावित फ्लाईओवर के निर्माण को हरी झंडी मिल गई है. रेल ओवरब्रिज के निर्माण के लिए रेलवे ने अपनी मंजूरी दे दी है. फ्लाईओवर का निर्माण 110 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा. इसके निर्माण के बाद शहर में लगने वाले घंटों जाम से लोगों को राहत मिलेगी.

आरओबी के निर्माण से भगवा ,पूर्वी सहोदरपुर ,महुआर,खजुरनी समेत करीब 35 गांवों के ग्रामीणों को राहत मिलेगी. डीआरएम सतीश कुमार ने सांसद संगमलाल गुप्ता को रेलवे ओवरब्रिज की मंजूरी का पत्र सौंप दिया है.

जिले के 35 गांवों के लोगों को नया मालगोदाम रोड से आवागमन होता है. शहर आने का यही एक मात्र रास्ता है. रास्ते में पड़ने वाली रेलवे क्राॅसिंग बंद होने के कारण लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ता है और इस कारण उन्हें भारी परेशानियों सामना करना पड़ता है. स्थानीय सांसद संगमलाल गुप्ता ने क्राॅसिंग पर फ्लाईओवर निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा था.

इसके बाद संबंधित विभागों ने फ्लाईओवर निर्माण के लिए कई बार सर्वे भी किया था. नया मालगोदाम रोड की चौड़ाई कम होने के कारण मामला लटक जाता था. इस पर फिर से प्रयागराज- अयोध्या राजमार्ग पर पड़ने वाले तिलक इंटर काॅलेज के पास से पिलर के सहारे ओवरब्रिज निर्माण का प्रस्ताव तैयार किया गया.

इसके बाद जल निगम ,नगर पालिका, बिजली विभाग समेत सभी विभागों की अनापत्ति और राज्य सरकार की स्वीकृति के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आरओबी निर्माण को हरी झंडी दे दी है. सांसद संगमलाल गुप्ता ने बताया कि नया मालगोदाम रोड पर ओवरब्रिज निर्माण की मंजूरी मिल गई है. लगभग 110 करोड़ की लागत से इसका निर्माण कराया जाएगा. निर्माण कार्य पूरा होने के बाद लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी.

रेल इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ओवरब्रिज तिलक इंटर काॅलेज से पिलर के सहारे रेलवे लाइन तक लाया जाएगा.रेल लाइन क्राॅस करने के बाद इसे एक तरफ भंगवा, तो दूसरी तरफ पूर्वी सहोदरपुर और महुआर के साथ जेल के पीछे दिलीपपुर को जाने वाले संपर्क मार्ग से जोड़ दिया जाएगा.

इसे प्रतापगढ़ -जौनपुर मार्ग से मिलाया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि साथ ही पृथ्वीगंज हवाई अड्डा और वाराणसी -लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाने का भी रास्ता साफ हो जाएगा.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details