उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़: एंबुलेंस चालकों की हड़ताल, काम पर लगाया लॉकडाउन

By

Published : Mar 31, 2020, 8:40 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

लॉकडाउन के दौरान प्रतापगढ़ जिले के एम्बुलेंस चालकों ने भी अपने काम से लॉकडाउन कर दिया है. दरअसल चालकों का आरोप है कि सरकार उनकी सुरक्षा की चिंता नहीं कर रही है.

lockdown.
एम्बुलेंस चालकों की हड़ताल.

प्रतापगढ़ः कोरोना वायरस की श्रृंखला को तोड़ने के लिए पीएम मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया है. इस दौरान जिले के 108, 102 और ALS एंबुलेंस चालकों ने भी पेसेंट अटेंडेंट करने को लेकर लॉकडाउन कर दिया है. दरअसल चालकों के पीपी किट उपलब्ध कराए जाने की मांग की है.

एम्बुलेंस चालकों की हड़ताल
मंगलवार को जिले में एम्बुलेंस चालक लोगों की कॉल अटेंड कर एम्बुलेंस खाली न होने की बात कह कर फोन रख दे रहे है. एम्बुलेंस ड्राइवरों का आरोप है कि, उनकी सुरक्षा की चिंता सरकार नहीं कर रही है. साथ ही चालकों का कहना है कि, एक सप्ताह पहले डिस्पोजल मास्क दिया गया था, जो चार घण्टे तक ही काम करता है.

एम्बुलेंस चालकों की मांग है कि, उन्हें पीपी किट उपलब्ध कराई जाए. साथ ही अन्य कर्मचारियों को सैनेटाइजर, मास्क दिया जाए. साथ ही चालकों ने 50 लाख बीमा के साथ-साथ बकाया वेतन भी दिए जाने की मांग की. वहीं चालकों ने कहा कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो यह हड़ताल अनिश्चित काल तक जारी रहेगी.

वहीं इस प्रोजेक्ट के प्रोग्राम मैनेजर सचिन राज श्रीवास्तव का कहना है कि, इनकी मांगों को ऊपर तक पहुंचा दिया गया है, जो भी निर्देश मिलेगा उसका पालन किया जाएगा.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details