उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ः अब फोन करके घर बैठे निकाल सकेंगे बैंक से पैसा, AEPS सेवा की हुई शुरुआत

By

Published : Apr 19, 2020, 5:22 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

प्रतापगढ़ जिले में बैंक पैसा निकालने के लिए AEPS सेवा की शुरुआत हो गई है, इस सेवा के माध्यम से पैसा डाक द्वारा घर पहुंचेगा.

etv bharat
फोन करके घर बैठे निकाल सकेंगे बैंक से पैसा, AEPS सेवा की हई सुरुआत

प्रतापगढ़ःलॉकडाउन के चलते लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे समय में शासन-प्रशासन लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखकर विभिन्न प्रकार की सेवायें उपलब्ध करा रहा है. इसी कड़ी में प्रतापगढ़ जिले में लोगों को बैंक से पैसा निकालने के लिए अब बैंक के चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. प्रतापगढ़ जिले में बैंक से पैसा निकालने के लिए आधार इनेबल पेमेंट सिस्टम ( AEPS) सेवा की शुरुआत की गई है. 'AEPS'सिस्टम के माध्यम से पोस्ट आफिस से न्यूनतम सौ रूपये से लेकर अधिकतम दस हजार रूपये की धनराशि निकाली जा सकती है.

अब फोन करके घर बैठे निकाल सकेंगे बैंक से पैसा

प्रतापगढ़ जिले में बैंक से पैसा निकालने के लिए 'AEPS' सेवा की शुरुआत की गई है. इस सुविधा का लाभ लेने के लिए हेल्पलाइन नम्बर-155299 पर कॉल करके पोस्टमैन के माध्यम से बैंक से पैसा निकाला जा सकेगा. प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार ने शनिवार को यह जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेस करके दी. प्रेस वार्ता के दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा योजना के अन्तर्गत संचालित वृद्धावस्था, किसान पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन एवं दिव्यांग पेंशन, की धनरासि का अग्रिम दो माह तक भुगतान लाभार्थी के खातों में किया जा चुका है.

इसे पढ़ें- प्रतापगढ़: वेस्ट मटेरियल से चिकित्सकों ने बनाई सैनिटाइजर मशीन

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details