उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ कोर्ट में अधिवक्ता ने सिविल जज से की अभद्रता, फाड़े अभिलेख

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में सिविल जज से अभद्रता करते हुए अधिवक्ता ने मुकदमे से जुड़ा अभिलेख फाड़ दिया. आरोप है कि नाम पूछने पर डायस पर चढ़कर अधिवक्ता ने जज की कलम छीनकर फेंक दी. तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी अधिवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

By

Published : Nov 7, 2020, 11:50 AM IST

जिला एवं सत्र न्यायालय प्रतापगढ़.
जिला एवं सत्र न्यायालय प्रतापगढ़.

प्रतापगढ़ःजिले में एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है. शुक्रवार को सिविल कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज से ही अधिवक्ता ने अभद्रता करते हुए अभिलेख फाड़ दिया. यही नहीं आरोपी अधिवक्ता ने डायस पर चढ़कर जज की कलम छीनकर फेंक दी. पुलिस ने आरोपी अधिवक्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है.

सिविल जज के रीडर ने पुलिस को दी तहरीर
सिविल जज सदर के रीडर कमलेश कुमार सिंह ने कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि शुक्रवार की शाम सिविल जज जूनियर डिवीजन वर्णिका शुक्ला अपनी कोर्ट में उत्फल बनाम आजाद अली के मुकदमे की सुनवाई के बाद अपने काम में व्यस्त थी. उल्फत बनाम आजाद अली के मुकदमे में सुनवाई के लिए अगली तिथि निर्धारित कर दी गई थी.

डायस पर चढ़कर जज की कलम छीनकर फेंका
वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेंद्र नारायण पांडेय के अधिवक्ता बेटे विजय कुमार पांडेय इस वाद में पैरवी कर रहे थे. वह स्थगन आदेश को लेकर अचानक उग्र होकर न्यायालय में जोर जोर से चिल्लाने लगे. इस दौरान विजय ने जज से अभद्रता की और अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया. नाम पूछने पर विजय कुमार पांडेय ने डायस पर चढ़कर जज से उनकी कलम छीन कर फेंक दी. इसके बाद सुनवाई वाले मुकदमे की पत्रावली की आर्डर शीट को फाड़कर अपने साथ लेकर भाग निकले. इससे न्यायिक कार्य में अवरोध पैदा हो गया.

न्यायालय परिसर में अफरातफरी का माहौल
सिविल जज के रीडर के अनुसार अधिवक्ता की हरकत से न्यायालय परिसर में काफी देर तक अफरातफरी का माहौल रहा. रीडर कमलेश की तहरीर पर पुलिस ने अधिवक्ता विजय कुमार पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. नगर कोतवाल ने बताया कि आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है. हालांकि अधिवक्ताओं के मामले में सभी अधिवक्ता एक जुट हो जाते हैं. जज से अभद्रता के मामले में देर रात तक हंगामा चलता रहा, आज अधिवक्ता कार्य से विरत रहने की बात कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details