उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 9, 2020, 8:00 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: मुखबिर की सूचना पर 6 शातिर लुटेरे गिरफ्तार

प्रतापगढ़ के हथिगवां थाना क्षेत्र में पुलिस ने शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. लुटेरे कुछ खास जगहों पर राहगीरों को बंदूक के बल पर लूट लिया करते थे. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है.

Pratapgarh news
Pratapgarh news

प्रतापगढ़: जिले में रविवार को हथिगवां थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छह शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से तीन तमंचा, पांच जिन्दा कारतूस और दो मोटरसाइकिल बरामद की गई है. पुलिस ने लुटेरों से पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया.

राहगीरों को बनाते थे निशाना

प्रतापगढ़ हथिगवां थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छह शातिर लुटेरों को अवैध तमंचा, कारतूस व मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया है. कैमा मोड़ व बद्री चौराहे से 200 मीटर पहले थाना अधिमदन प्रतापगढ़ से गिरफ्तार किए गए लुटेरे अवैध तमंचे के बल पर लूट को अंजाम देते थे. वे राह चलते लोगों को अपना निशाना बनाते थे. जनपद में हुई आपराधिक मामलों के अनावरण व सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई के अभियान में पुलिस ने लगातार सूचना मिल रही थी. इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी श्री दिनेश कुमार द्विवेदी की देखरेख में थाना हथिगवां से एसआई रमेश कुमार यादव व एसआई सूर्यप्रताप सिंह ने टीम के साथ छह शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. अपराधियों के पास से तीन तमंचा, पांच जिन्दा कारतूस, दो मोटर साइकिल व 12 मोबाइल फोन बरामद किया गया.

कुछ खास जगहों पर करते हैं लूटपाट

पुलिस की पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार आरोपियों ने अपने गिरोह के बारे में बताया. वे असलहे के दम पर लूट करते थे. वे मौका देखकर राह चलते लोगों की मोबाइल, पैसा आदि छीन लेते थे. ये लोग अक्सर कैमा तिराहे के पास किसी व्यक्ति को टार्गेट बनाते हैं. मौका मिलने पर फूलमति मन्दिर के बीच तक अपना काम कर लेते हैं. अगर नहीं हो पाता है, तो अपने दोस्त मंजीत को बता देते हैं. जोकि आगे भदरी चौराहे के पास मौजूद रहता है. बरामद मोबाइल फोन और बाइक भी चोरी के है. अभियुक्तों द्वारा बताए गये तथ्यों के सम्बन्ध में गहराई से छानबीन की जा रही है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details