उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 3, 2020, 10:48 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ः ड्यूटी से लापता 6 पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया निलंबित

यूपी के प्रतापगढ़ जिले में एसपी ने कई महीनों से लापता 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. बताया जाता है कि अलग-अलग थानों में तैनात ये पुलिसकर्मी काफी समय से लापता थे. इसके अलावा ड्यूटी पर वापस न आने का कोई कारण भी स्पष्ट नहीं किया था. इसी के तहत एसपी ने निलंबन की कार्रवाई की है.

अधिकारियों के साथ बैठक करते एसपी
अधिकारियों के साथ बैठक करते एसपी

प्रतापगढ़ःजिले में एसपी अनुराग आर्य लगातार थानों का निरीक्षण कर रहे हैं. पुलिस फाइलों का जायजा ले रहे हैं. उन्हें पता चला कि जिले के कई थानों में तैनात 6 पुलिसकर्मी काफी समय से लापता हैं. इन्होंने काफी दिनों से आमद नहीं कराई और न ही ड्यूटी से अनुपस्थित रहने का कोई कारण बताया. इनके निलंबन के बाद बिना सूचना या छुट्टी के गायब रहने वाले पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया है.

जिले के नए एसपी अनुराग आर्य ने आते ही तेजी दिखानी शुरू कर दी है. पुलिस की कार्यप्रणाली और कानून-व्यवस्था को लेकर हमेशा से सवाल खड़े होते रहे हैं. एसपी लगातार थानों का निरीक्षण कर रहे हैं. पुलिस की व्यवस्था और पब्लिक की सुरक्षा को लेकर काम कर रहे हैं. जिले के कई थानों से लापता पुलिस कर्मियों की जांच के बाद कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है. इससे लापरवाह पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया है.

पुलिस लाइन में तैनात आरक्षी लक्ष्मीकांत सिंह, अजय कुमार गौड़, सोनेलाल यादव, कुंडा में तैनात बृजमोहन, नगर कोतवाली के आरक्षी सुशील सिंह और डायल 112 के आरक्षी श्रवण कुमार को निलंबित किया गया है. प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से एसपी ने बताया कि जिले की पुलिसिया स्थिति बड़ी ही अव्यवस्थित थी. इसे दुरुस्त किया जा रहा है. पुलिस अपना काम जिम्मेदारी से करे,अपराधियों पर कठोर कार्रवाई करने के साथ आम आदमी से व्यवहार सुधारे यही मंशा है.

प्रतापगढ़ में कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े होते रहे हैं. हत्या, लूट, बलात्कार, जैसी वारदातों को लेकर जिला सुर्खियों में रहता है. ऐसे में अनुराग आर्य ने इसे एक चुनौती की तरह लिया है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details