उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रेमिका की प्रताड़ना से तंग युवक ने लगाई फांसी, सुसाइड से पहले बनाए गए वीडियो ने खोला राज

पीलीभीत में एक युवक ने 8 अक्टूबर को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. अब आत्महत्या से पहले बनाए गए युवक का एक वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपनी प्रेमिका पर गंभीर आरोप लगा रहा है.

By

Published : Oct 18, 2022, 5:54 PM IST

Etv Bharat
suicide in Pilibhit

पीलीभीतःजिले के न्यूरिया थाना क्षेत्र के भोरियाई गांव में नरेंद्र नामक युवक ने 8 अक्टूबर को पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. घटना के बाद अब नरेंद्र का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो घटना से पहले का है, जिसमें नरेंद्र ने अपनी प्रेमिका और उसके परिजनों पर संगीन आरोप लगाए हैं. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने युवती व उसके परिवार के कई लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच पड़ताल कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद युवक के परिजनों ने पुलिस से शिकायत की थी. वायरल वीडियो में नरेंद्र अपनी प्रेमिका पर प्रताड़ना का आरोप लगा रहा है. वायरल वीडियो में मृतक खुदकुशी करने का जिम्मेदार अपनी प्रेमिका को बता रहा है. युवक ने अपनी आप बीती में बताया कि दुष्कर्म के आरोपों से घिरने के बाद वह कई दिन तक गन्ने के खेत में सोया.

सुसाइड से पहले का वायरल वीडियो
वीडियो में युवक कह रहा है कि युवती ने उस पर झूठा रेप का आरोप लगाए हैं. युवक ने सुसाइड वीडियो बनाते हुए अपने परिवार के लोगों से अपील की, कि युवती के परिवार के लोगों से कोई समझौता न करें. बताया जा रहा कि नरेंद्र के साथ उसके पड़ोसी गांव की रहने वाली युवती रहती थी. युवती नरेंद्र से जबरन शादी करने का दवाब बना रही थी.
घटना का जानकारी देते हुए एसपी दिनेश पी


परिवार के लोगों से मांगी माफीःयुवक ने सुसाइड करने से पहले वीडियो बनाकर अपने ताऊ, भाई और परिवार के अन्य सदस्यों से माफी मांगी. युवक ने साफ तौर पर कहा कि उनके परिवार में आज तक ऐसी घटना नहीं हुई फर्जी आरोपों के कारण व आत्म ग्लानि महसूस कर रहा है. जिसकी वजह से वह आत्महत्या करने पर मजबूर है. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद अब युवती समेत उसके परिवार के 9 लोगों के खिलाफ पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है.

इस बाबत पुलिस अधीक्षक दिनेश पी ने बताया कि न्यूरिया थाना क्षेत्र के गांव में युवक ने आत्महत्या की थी. आत्महत्या के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें युवक ने अपनी ही पत्नी व उसके परिवार के लोगों के खिलाफ आरोप लगाए हैं. सुसाइड नोट व बीडीओ को जांच के लिए भेजा गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद विधि संगत कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल तहरीर के आधार पर 9 लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ेंःप्यार की सजा मौत, प्रेमिका के पिता ने प्रेमी का गला दबाकर की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details