उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीलीभीत: अवैध शराब पर छापेमारी, महिलाएं गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में बीते सोमवार को आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी की. इस दौरान टीम ने घर में अवैध कच्ची शराब बना रही महिलाओं को गिरफ्तार किया है. टीम ने कई लीटर कच्ची शराब बरामद की है.

By

Published : Oct 20, 2020, 10:36 AM IST

आबकारी विभाग की छापेमारी.
आबकारी विभाग की छापेमारी.

पीलीभीत:जिले में आबकारी विभाग ने सोमवार को कच्ची शराब बनाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. महिलाएं घर के अंदर कच्ची शराब बनाते हुई पकड़ी गई. पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने 88 लीटर कच्ची शराब समेत शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं. छापेमारी के बाद पुलिस ने चार महिलाओं को गिरफ्तार भी किया है.

आबकारी विभाग की छापेमारी
पीलीभीत में कच्ची शराब का धंधा खूब फल फूल रहा है. यहां के घरों में महिलाएं शराब बना रही हैं. स्थानीय पुलिस की शिथिलता से यह गोरखधंधा चल रहा है. आबकारी विभाग ने थाना गजरौला क्षेत्र के गांव पिपरिया भजा से चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है. मौके से 88 लीटर कच्ची शराब, 400 किलोग्राम लहन व शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं.

इन घरों के जिन चूल्हों में खाना पकाया जाता है, उन्हीं पर शराब भी बनाई जाती है. साथ ही घरों के अंदर ही गड्डों में शराब को रखा जाता है. जनपद के अधिकतर गांवों में महिलाएं कुटीर उद्योग की तरह शराब बनाने का काम कर रही हैं. कभी-कभी इस तरह की कार्रवाई कर इन्हें पकड़ा जाता है, लेकिन सिलसिलेवार कार्रवाई न होने से यह धंधा खूब फल फूल रहा है.

''गजरौला थाना क्षेत्र के एक गांव में महिलाएं चोरी छुपे घर के अंदर कच्ची शराब बना रही थी. छापेमारी कर चार महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से 88 लीटर कच्ची शराब और कच्ची शराब बनाने वाले उपकरण भी बरामद किए गए हैं. इन सब पर कार्रवाई की जा रही है.
-संजय सिंह, आबकारी अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details