उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 16, 2021, 10:42 AM IST

ETV Bharat / state

कोर्ट के आदेश पर तीन महीने बाद महिला की हत्या का मुकदमा दर्ज

पीलीभीत के माधोटांडा थाना क्षेत्र में 14 दिसंबर 2020 को हुई महिला की मौत के मामले में कोर्ट के हस्तक्षेप पर मुकदमा दर्ज हुआ है. मृतक महिला सरस्वती के पति सुरेंद्र पाल ने अपने सास-ससुर पर उसकी हत्या का आरोप लगाया था.

कोर्ट के आदेश पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज .
कोर्ट के आदेश पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज .

पीलीभीत: जिले के माधोटांडा थाना क्षेत्र में 14 दिसंबर 2020 को हुई महिला की मौत के मामले में कोर्ट के हस्तक्षेप पर मुकदमा दर्ज हुआ है. मृतक महिला सरस्वती के पति सुरेंद्र पाल ने अपने सास-ससुर पर उसकी हत्या का आरोप लगाया था. अब तीन माह बाद कोर्ट के आदेश पर माधोटांडा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

14 दिसंबर 2020 को हुई हत्या के मामले में केस दर्ज
मृतक महिला के पति सुरेंद्र पाल का आरोप है कि 2019 में उसकी पत्नी सरस्वती नाराज होकर बेटे के साथ मायके चली गई थी. वो अपने साथ जेवर, कपड़े और 30 हजार रुपये नगद लेकर गई थी. आरोप है कि सुरेंद्र पाल के बार-बार कहने पर भी सास-ससुर उसकी पत्नी को वापस नहीं भेजा. इसके बाद 14 दिसंबर 2020 को सरस्वती के मां-बाप ने रुपये और जेवरात के लालच में अपनी ही बेटी की हत्या कर दी और सुरेंद्र पाल को सूचित भी नहीं किया. सुरेंद्र को पत्नी की हत्या की खबर अन्य लोगों के जरिए लगी. इसके बाद जब वह ससुराल पहुंचा तो उसके साथ भी मारपीट की गई. जिसके बाद वह अपने सास-ससुर के खिलाफ अपनी पत्नी की हत्या का मुकदमा दर्ज कराने के लिए सुनगढ़ी पुलिस से उसे इंसाफ नहीं मिला. जिसके बाद उसने कोर्ट का सहारा लिया. अब तीन माह बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें-मां-बेटी की हत्या में फांसी की मांग, 'आप' ने निकाला कैंडल मार्च

सुनगढ़ी थाने के प्रभारी निरीक्षक श्रीकांत द्विवेदी ने बताया है कि कोर्ट का आदेश मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details