उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 3, 2021, 3:47 PM IST

ETV Bharat / state

पीलीभीत में ग्रामीणों ने दी पंचायत चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी

यूपी के पीलीभीत में कई घरों के ऊपर से 11,000 केवी की विद्युत सप्लाई की लाइन गुजरती है. कई बार शिकायत करने के बाद भी समस्या का समाधान न होने पर ग्रामीणों ने तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा.

पंचायत चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी
पंचायत चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी

पीलीभीत: लंबे समय से शिकायतों करने के बावजूद भी गांव से 11,000 केवी की विद्युत लाइन शिफ्ट न होने से नाराज ग्रामीणों ने तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंपकर ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव के बहिष्कार करने की चेतावनी दी है. ग्रामीणों का कहना है कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो ग्रामीणों द्वारा मतदान न करके विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

जानें पूरा मामला
पूरनपुर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पूरनपुर देहात इलाके में तमाम घरों के ऊपर से 11,000 केवी की विद्युत सप्लाई की लाइन गुजरती है. ग्रामीणों का कहना है कि कई बार इस लाइन की चपेट में आने से हादसे हो चुके हैं. पूरे मामले पर विद्युत विभाग समेत जिले के कई अधिकारियों को पत्र और ज्ञापन सौंपकर अवगत कराया गया और समस्या का समाधान कराने की मांग की गई. लेकिन इस मामले में लगातार अधिकारी चुप्पी साधे रहे, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है.

चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी
बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने शनिवार को तहसीलदार को पत्र सौंपकर पूरनपुर नूरी नगर, रजागंज देहात में घनी आबादी के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन को शिफ्ट कराने की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि अगर पंचायत चुनाव तक उनकी मांगों को स्वीकार नहीं किया गया तो क्षेत्र की जनता पंचायत चुनाव का बहिष्कार करेगी और मतदान न करके विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details