उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भारत बंदः प्रदर्शन में पुलिसकर्मी पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास

यूपी के पीलीभीत में भारत बंद के दौरान किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिसकर्मी पर ट्रैक्टर चढ़ाने का मामला सामने आया है. इस पर नाराज सीओ ने ट्रैक्टर चालक को जमकर लताड़ लगाई और कार्रवाई के आदेश दिये.

By

Published : Dec 8, 2020, 6:03 PM IST

प्रदर्शन में पुलिसकर्मी पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास
प्रदर्शन में पुलिसकर्मी पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास

पीलीभीतःनए कृषि कानून के विरोध में किसान लगातार विरोध कर रहे हैं. मंगलवार को भारत बंद में देश भर के किसानों ने हिस्सा लिया. इस कड़ी में जनपद में भी भारत बंद के समर्थन में किसान यूनियन के लोगों ने जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया. इस दौरान पूरनपुर तहसील के पास प्रदर्शन कर रहे किसान ने एक पुलिसकर्मी के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की. किसान के इस दुस्साहस से पूरनपुर सीओ प्रमोद यादव भड़क उठे. उन्होंने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिये हैं.

प्रदर्शनस्थल पर मचा हड़कंप
बता दें कि पूरनपुर तहसील क्षेत्र में मंगलवार को नए कृषि कानून के विरोध में भारत बंद काे देशव्यापी बनाते हुए किसान प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान किसान अपना अपना आपा खो बैठे. प्रदर्शन के दौरान एक ट्रैक्टर चालक ने ट्रैक्टर को पुलिसकर्मी के ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया. चालक के इस कृत्य से प्रदर्शनस्थल पर हड़कंप मच गया.

सीओ ने लगाई फटकार
पुलिसकर्मी के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने को लेकर सीओ प्रमोद कुमार यादव घटनास्थल पहुंचे. ट्रैक्टर चालक के इस कृत्य से सीओ ने उसे जमकर फटकार लगाई और युवक के खिलाफ धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिये. इस दौरान उनकी किसानों के साथ तीखी नोक-झोक हो गई. प्रदर्शन के दौरान किसानों ने रोड जाम कर दिया. पुलिस प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए किसानों को समझाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details