उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीलीभीत टाइगर रिजर्व के पास दो युवकों को बाघ ने बनाया शिकार

पीलीभीत टाइगर रिजर्व के पास रहने वाले दो युवकों पर बाघ ने हमला कर दिया. इस घटना में दोनों युवकों की मौत हो गई. वन विभाग की टीम और पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Apr 3, 2020, 9:05 AM IST

tiger
कॉन्सेप्ट इमेज.

पीलीभीत:जनपद में दो युवकों पर बाघ ने हमला कर दिया. इस घटना में दोनों युवकों की मौत हो गई. सूचना मिलते ही वन विभाग में हड़कंप मच गया. वन विभाग की टीम के साथ पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की.

यह मामला पीलीभीत टाइगर रिजर्व की माला रेंज की रिछौला चौकी के पास का है. रिछौला चौकी से कुछ दूरी पर रहने वाले निंदर सिंह और छोटे लाल अपने घर के अंदर सो रहे थे. बाघ घर के अंदर घुस आया. बाघ ने एक-एक करके दोनों पर हमला कर दिया. मारने के बाद बाघ दोनों को खींचकर पास के खेत में ले गया.

फिलहाल, सुबह सूचना मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया और वन विभाग सकते में आ गया. वन विभाग की टीम के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी है.

पीलीभीत टाइगर रिजर्व की माला रेंज में पिछले कई दिनों से लगातार बाघ देखा जा रहा है. 21 मार्च और 23 मार्च को भी बाघ ने हमला किया था, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. इसको लेकर पीलीभीत टाइगर रिजर्व प्रशासन बाघ को पकड़ने के लिए लगातार कांबिंग कर रहा था, लेकिन पीलीभीत टाइगर रिजर्व प्रशासन बाघ की लोकेशन ट्रेस नहीं कर पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details