उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गन्न मिल के जीएम का आरोप, राज्यमंत्री करीबियों को ठेका देने का बना रहे दबाव

पीलीभीत में संचालित होने वाली एलएच शुगर मिल के जीएम ने प्रेस कॉन्फेंस में राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस पर जवाब देते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि ये सभी आरोप निराधार हैं और इन्हें लेकर वह मानहानि का केस करेंगे.

By

Published : Nov 3, 2022, 6:30 PM IST

Etv Bharat
पीलीभीत

पीलीभीत:पीलीभीत में संचालित होने वाली एक चीनी मिल के जीएम ने यूपी सरकार के गन्ना विकास एंव चीनी मिल मंत्रालय के राज्यमंत्री पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जीएम का आरोप है कि राज्यमंत्री अपने करीबियों को ठेके देने का दबाव बना रहे हैं. वहीं, राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार का कहना है कि उनपर लगाए गए आरोप निराधार हैं. वह इस पूरे मामले में मानहानि का केस करेंगे.


पीलीभीत में संचालित होने वाली एलएच शुगर मिल(LH Sugar Mill in Pilibhit) के जीएम गन्ना केबी शर्मा ने गुरुवार को फैक्ट्री परिसर में एक प्रेस वार्ता आयोजित की. प्रेस कॉन्फेंस में केबी शर्मा ने यूपी सरकार के राज्यमंत्री संजय सिहं गंगवार पर फैक्ट्री की तरफ से लगने वाले गन्ना सेंटर की ढुलाई का ठेका अपने करीबियों के नाम कराने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राज्यमंत्री अपने घर बुलाकर बेइज्जती भी करते हैं.

प्रेस कॉन्फेंस में केबी शर्मा


जीएम बोले फैक्ट्री चला पाना मुश्किल:प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जीएम गन्ना केवी शर्मा ने कहा फैक्ट्री पर लगातार 2 महीने पहले से दबाव बनाया जा रहा है. इसके चलते अब फैक्ट्री का संचालन मुश्किल हो रहा है. जिले में फैक्ट्री को गन्ना सप्लाई करने वाले 95000 किसानों के भविष्य को भी जीएम ने खतरे में बताया है. वहीं, दूसरी तरफ जब जीएम से किसी आला अधिकारी से शिकायत करने की बात पूछी गई, तो इस पर उन्होंने शिकायत करने से साफ इनकार कर दिया.

फैक्ट्री के क्रय केंद्र पर पकड़ी थी घटतौली:राज्य मंत्री संजय सिंह गंगवार ने बीते सीजन में छापामार कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री के एक सेंटर पर घटतौली पकड़ ली थी. इसके बाद राज्यमंत्री लगातार फैक्ट्रियों द्वारा किसानों का शोषण करने की बात कहते नजर आ रहे थे.

राज्य मंत्री बोले, करूंगा मानहानि केस:प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार से फोन पर संपर्क साधा गया, तो उन्होंने बताया कि मैं हमेशा किसानों की समस्याओं को उठाता रहता हूं. इसके साथ ही मैं आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी भी कर रहा हूं. ऐसे में यह लोग मेरी छवि खराब करने का काम कर रहे हैं. निश्चित तौर पर आरोप निराधार हैं, मैं इस पूरे मामले में मानहानि का मुकदमा करूंगा.

यह भी पढे़ं:भुगतान न होने से किसान परेशान, चीनी मिल पर प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details