उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पंचायत चुनावः कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए अलग से मतदान करने की व्यवस्था

यूपी के पीलीभीत में जिला प्रशासन ने पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए तैयारियां पूरी कर ली है. हर बूथ पर सेक्टर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कर्मचारियों द्वारा पीपीई किट पहनकर कोरोना संक्रमित मरीजों का अलग से मतदान कराने की व्यवस्था की गई है.

By

Published : Apr 8, 2021, 3:45 PM IST

पीलीभीत.
पीलीभीत.

पीलीभीतः प्रदेश में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. ऐसे में चुनाव आयोग ने कोरोना संक्रमण के बीच पंचायत चुनाव को संपन्न कराने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है. वहीं, पीलीभीत में जिला स्तर पर भी प्रशासन चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए तैयारियां पूरी कर ली है. पंचायत चुनाव में कोरोना संक्रमित भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. हर बूथ पर सेक्टर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कर्मचारियों द्वारा पीपीई किट पहनकर कोरोना संक्रमित मरीजों का अलग से मतदान कराने की व्यवस्था की गई है.

पीलीभीत.

हर बूथ पर पीपीई किट की व्यवस्था
पीलीभीत के जिला अधिकारी पुलकित खरे ने बताया कि इस बार पंचायत चुनाव कोरोना के खतरे के बीच संपन्न कराया जाएगा. चुनाव आयोग से प्राप्त हुए दिशा निर्देश के अनुसार कोरोना संक्रमित भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इसके लिए हर बूथ पर पीपीई किट की व्यवस्था कराई जाएगी. सेक्टर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में सबसे आखिरी में कर्मचारियों द्वारा पीपीई किट पहनकर कोरोना संक्रमित मरीजों का मतदान कराने की व्यवस्था की गई है.

यह भी पढ़ें-पीलीभीत में ग्रामीणों ने दी पंचायत चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी


मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण
जिलाधिकारी पुलकित खरे ने चुनाव बताया कि हर मतदान स्थल का निरीक्षण कर लिया गया है. कोरोना वायरस के बीच मतदान संपन्न कराने के लिए कर्मचारियों के लिए एक किट की व्यवस्था की गई है. जिसमें सैनिटाइजर और मास्क आदि होंगे. इसके साथ ही हर बूथ पर भी सैनिटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details