उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीलीभीत में फिर हाथ से उखड़ गयी सड़क, वीडियो वायरल

By

Published : Dec 14, 2022, 8:37 PM IST

पीलीभीत में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाई जा रही बरेली-पीलीभीत हाईवे पर सड़क निर्माण की गुणवता को लेकर ग्रामीणों ने एक वीडियो वायरल किया है. जिसमें बड़े आसानी से सड़क हाथ से उखड़ती नजर आ रही है. इससे पहले भी एक सड़क के हाथ से उखाड़ने की वीडियो वायरल हुआ था. जिसको लेकर विभाग और सरकार की खूब आलोचना हुई थी.

प्रधानमंत्री सड़क योजना
प्रधानमंत्री सड़क योजना

जानकारी देते ग्रामीण

पीलीभीतःहाल ही में जिले में बनी सड़क को हाथ से उखाड़ने का वीडियो खूब वायरल हुआ था. मानकों के विपरीत बनाई जा रही सड़कों का ग्रामीण लगातार विरोध कर रहे हैं. सड़कों की गुणवत्ता में मिल रही खामियां का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पीलीभीत में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाई जा रही एक और सड़क का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें ग्रामीण हाथ और पैर से सड़क को उखाड़ते नजर आ रहे हैं.

जानकारी के अनुसार बरेली-पीलीभीत हाईवे से आमीन नगर तक 7.4 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण हो रहा है. इसका निर्माण ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत कराया जा रहा है. इस सड़क निर्माण की लागत 3 करोड़ से अधिक की बताई जा रही है. बुधवार को सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हुए. इसमें ग्रामीण एकजुट होकर सड़क की गुणवत्ता पर सवालियां निशान खड़े करते हुए सड़क को हाथ व पैर से उखाड़ रहे थे.

ग्रामीणों का कहना है कि मानकों को ताक पर रखकर इस सड़क का निर्माण कराया जा रहा है और उनकी सुनने वाला कोई नहीं है. 15 दिन के अंदर बनाई गई सड़क ही कई जगह से उखड़ गई है. ऐसे में ग्रामीणों ने सड़क की गुणवत्ता से खिलवाड़ किए जाने का आरोप लगाया और पूरे मामले में सांसद वरुण गांधी से भी शिकायत की. जिसके बाद सांसद वरुण गांधी के कार्यालय सचिव दीपक पांडे मौके पर पहुंचकर और अधिकारियों से बातचीत की. इस दौरान दीपक पांडे ने सड़क की गुणवत्ता सुधारने के दिशा निर्देश भी दिए.

वहीं, इस मामले में मौके पर पहुंचे ईटीवी सवांददाता ने ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता फुरकान अली से संपर्क किया. जिसके जवाब में अधिशासी अभियंता ने मामले की जानकारी होने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि अगर निमार्ण कार्य मेंल गड़बड़ी खिलवाड़ हुआ है तो उसे दुरुस्त कराया जाएगा. फिलहाल ग्रामीण कई जगह जबरन सड़क सेट होने से पहले वीडियो बनाकर वायरल कर रहे हैं.

नोट- ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़ेंःखास रंग में रंगेंगी बसें, बजेंगे भजन, होगा भगवान के चित्रों का अंकन

ABOUT THE AUTHOR

...view details