उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दुष्कर्म के आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के बरखेड़ा थाने की पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. दुष्कर्म के आरोपी की गिरफ्तारी न होने से नाराज पीड़िता और उसकी मां भूख हड़ताल पर बैठ गई. इस बीच आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया.

By

Published : Dec 25, 2020, 5:18 PM IST

मां के साथ धरने पर बैठी पीड़िता.
मां के साथ धरने पर बैठी पीड़िता.

पीलीभीत:बरखेड़ा थाने की पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. दुष्कर्म के आरोपी की गिरफ्तारी न होने से नाराज पीड़िता और उसकी मां के कचहरी परिसर में भूख-हड़ताल पर बैठने के बाद पुलिस पर जब आरोपी को गिरफ्तार करने का दबाव बढ़ा तो आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया. बरखेड़ा थाना क्षेत्र की युवती ने 24 अक्टूबर को थाना बरखेड़ा में एफआईआर दर्ज कराई थी. युवती ने आरोप लगाया था कि प्रेमपाल नाम के युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया और इस दौरान आरोपी ने उसका अश्लील वीडियो भी बनाया. इसे लेकर वह उसे ब्लैकमेल कर रहा है.

भूख हड़ताल पर बैठी पीड़िता और उसकी मां

पीड़िता का आरोप है कि आरोपी युवक वीडियो वायरल करने के नाम पर उसे ब्लैकमेल किया करता था. इस मामले में पीड़ित ने थाना बरखेड़ा में दुष्कर्म के साथ एससी-एसटी एक्ट और बंधक बनाने का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया. पीड़ित पक्ष के मुताबिक, घटना के बाद आरोपी उनके ऊपर समझौता करने के लिए दबाव बना रहा था और समझौता न करने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहा था. पीड़िता ने कहा कि इसकी शिकायत कई बार की गई, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद थक-हारकर 9 दिसंबर को पीड़िता अपनी मां और पिता के साथ कचहरी तिराहे पर पहुंची और वहां पर भूख हड़ताल पर बैठ गई.


पुलिस अधिकारियों ने खत्म कराई भूख हड़ताल

दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार के भूख हड़ताल पर बैठने की खबर मिलते ही सीओ सिटी वीरेंद्र विक्रम फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़िता और उसके परिजनों से आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 5 दिन का समय मांगा. साथ ही सीओ सिटी ने किसी तरह समझा-बुझाकर पीड़ित परिवार की भूख हड़ताल खत्म कराई.

पुलिस की कार्यशैली पर सवाल

बावजूद इसके पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी और आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया. ऐसे में लोग बरखेड़ा थाने की पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं.

दुष्कर्म के आरोपी युवक ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. बरखेड़ा पुलिस को मुकदमे में जल्द चार्जशीट दाखिल करने के निर्देश दिए गए हैं.
-जयप्रकाश यादव, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details