उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीलीभीत में प्लास्टिक मुक्त अभियान के तहत छापेमारी

उत्तर प्रदेश सरकार पॉलिथीन के खिलाफ अभियान चला रही है. इसी कड़ी में पीलीभीत जनपद में अधिकारियों ने दुकानों पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान अधिकारियों की बीजेपी विधायक संजय गंगवार से जोरदार बहस हो गई.

By

Published : Mar 5, 2020, 11:56 AM IST

etv bharat
बीजेपी विधायक की अधिकारियों के साथ बहस.

पीलीभीत:जिले कोपॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए प्रशासन ने छापेमारी की. बुधवार को प्रशासनिक महकमें के अधिकारियों ने बाजारों में छापेमारी की. जिला प्रशासन की पॉलीथिन छापेमारी के दौरान बीजेपी विधायक संजय गंगवार प्रशासनिक अमले से बहस करने लगे. उन्होंने अधिकारियों पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए.

बीजेपी विधायक की अधिकारियों के साथ बहस. पॉलिथीन की छापेमारी करने गए थे प्रशासनिक अधिकारी.
जिले में बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट अरुण कुमार, एसडीएम और नगर पालिका अधिशासी अधिकारी समेत बाजार में पॉलीथिन मुक्त अभियान की छापेमारी के लिए निकले थे. छापेमारी कार्रवाई करते हुए 365 किलो पॉलीथिन जिला प्रशासन ने जब्त की. जिला प्रशासन की तरफ से बाजार में चल रही पॉलिथीन की छापामार कार्रवाई को सुन बीजेपी विधायक संजय गंगवार गुस्से में बाजार पहुंचे.

बीजेपी के शहर विधायक संजय गंगवार ने योगी के पॉलिथीन मुक्त प्रदेश अभियान को चुनौती देतें हुए प्रशानिक महकमे से बहस करने लगे और कई तरह के गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि बेवजह पीलीभीत के व्यापारियों को जिला प्रशासन द्वारा परेशान किया जा रहा है, अगर कार्रवाई करनी है तो जिले में कट रही अवैध कालोनियों पर कार्रवाई करो.
इसे भी पढ़ें:-दारोगा ने खुद को बताया कोरोना का शिकार, कहा- 'हनुमान जी करेंगे रक्षा'

मुख्यमंत्री के आदेश पर पूरे प्रदेश में पॉलिथीन मुक्त प्रदेश बनाया जाना है. इस पर कई तरह के लगातार अभियान भी चलाए जाते हैं. लेकिन लगातार पॉलीथिन के भंडारण की शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर सिटी मजिस्ट्रेट समय एसडीएम कई लोगों द्वारा छापेमारी कार्रवाई की गई. इस दौरान बड़ी मात्रा में पॉलिसी नहीं पाई गई और सभी पर जुर्माना लगाया गया.
-वैभव श्रीवास्तव,जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details