उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Pilibhit News : किसानों की समस्याओं को लेकर सांंसद वरुण गांधी ने डीएम को लिखा पत्र, जानिए क्या मांग की

पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी ने डीएम को पत्र लिखकर पूरनपुर चीनी मिल के दो अधिकारियों को निलंबित करने की मांग की है. उन्होंने किसानों की समस्याओं को लेकर यह पत्र लिखा है.

By

Published : Feb 6, 2023, 7:24 AM IST

पीलीभीत
पीलीभीत

पीलीभीत:सांसद वरुण गांधी एक बार फिर किसानों की समस्याओं के मुद्दे पर आक्रामक अंदाज में नजर आए. किसानों की समस्याओं को लेकर उन्होंने रविवार को डीएम को पत्र लिखा. उन्होंने इसमें पूरनपुर चीनी मिल में तैनात दो अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए उनके निलंबन की मांग की है.

सांसद वरुण गांधी ने डीएम के नाम चिट्ठी जारी करते हुए लिखा कि उनकी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पूरनपुर तहसील क्षेत्र के गन्ना किसानों द्वारा उन्हें अवगत कराया गया है कि पूरनपुर चीनी मिल में कार्यरत मुख्य गन्ना अधिकारी अमित चतुर्वेदी और गन्ना लेखाकार अनिल शुक्ला द्वारा लगातार गन्ना किसानों का अवैध वसूली के जरिए शोषण किया जा रहा है. वरुण गांधी ने लिखा कि दोनों ही कर्मचारियों द्वारा अनुचित उद्देश्यों की पूर्ति के लिए लगातार मिलगेट और गन्ना क्रय केंद्र पर घंटोली कराई जा रही है. गन्ना केंद्र प्रभारियों से भी अवैध वसूली की जा रही है. वरुण गांधी ने पूरे मामले को खेत का विषय बताते हुए किसानों में रोष होने की बात भी कही है.

सांसद वरुण गांधी ने जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के नाम जारी किए गए खत के जरिए दोनों ही अधिकारियों को जनहित में तत्काल निलंबित कर विभागीय कार्रवाई करने के लिए भी कहा है. वरुण गांधी के इस पत्र की एक कॉपी जिला गन्ना अधिकारी को भी भेजी गई है. किसानों के उत्पीड़न से जुड़ा पत्र सामने आने के बाद प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई है तो वहीं किसान वरुण गांधी के इस पत्र की काफी प्रशंसा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:UP Global Investor Summit: सीएम योगी ने किया इन्वेस्टर समिट आयोजन स्थल का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश


ABOUT THE AUTHOR

...view details