उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीलीभीत: केंद्र पर धान की खरीद नहीं होने से परेशान किसान ने खाया जहर

By

Published : Oct 22, 2020, 6:06 PM IST

यूपी के पीलीभीत जिले में धान केंद्र पर धान की खरीद नहीं से परेशान एक किसान ने जहर खा लिया. आरोप है कि पिछले एक हफ्ते से धान नहीं तौलने से किसान परेशान था. वहीं धान तौलने के एवज में किसान से रिश्वत मांगी गई थी.

किसान का इलाज करते डॉक्टर.
किसान का इलाज करते डॉक्टर.

पीलीभीत :उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत में धान खरीद का मामला लगातार सुर्खियों में है. जिले से एक और चौकाने वाली घटना सामने आयी है. जिले में धान केंद्र पर धान की खरीद नहीं से परेशान एक किसान ने जहर खा लिया. आरोप है कि पिछले एक हफ्ते से धान नहीं तौलने से किसान परेशान था. वहीं धान तौलने के एवज में किसान से रिश्वत मांगी गई थी. जहर खाने के बाद किसान की हालत खराब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं किसान की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

दरअसल, ये घटना जिले के थाना बीसलपुर इलाके की है. आरोप है कि पीलीभीत के बीसलपुर मंडी में पिछले एक हफ्ते से धान बेचने आए किसान गुरमीत सिंह का सेंटर पर धान नहीं तौला गया. जिससे परेशान होकर किसान ने आत्महत्या करने का प्रयास किया. धान की खरीद नहीं होने से परेशान किसान ने जहर खा लिया. इस घटना के बाद बीसलपुर मंडी में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में किसान को बीसलपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां हालत गंभीर गंभीर होने पर किसान को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

अस्पताल में भर्ती किसान.
आत्महत्या का प्रयास करने वाले किसान का आरोप है कि पिछले एक हफ्ते से वो धान सेंटर पर अपना धान बेंचने जा रहा था. लेकिन धान तौलने को लेकर लगातार कमीशन का दबाव बनाया जा रहा था. किसान का आरोप है कि कमीशन नहीं देने पर पिछले एक हफ्ते से उसका धान नहीं तौला जा रहा था. जिसकी शिकायत उसने बीसलपुर एसडीएम से भी की थी, लेकिन एसडीएम ने उसकी बात नहीं सुनी और न किसी भी तरह की कोई कार्रवाई की, जिसके चलते उसने जहर खा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details