उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीलीभीत के तीन युवकों पर नेपाल पुलिस ने चलाई गोली, एक की मौत

By

Published : Mar 5, 2021, 12:02 AM IST

यूपी के पीलीभीत से नेपाल घूमने गए तीन युवकों पर नेपाल पुलिस ने किसी बात पर बहस होने पर गोली चला दी. जिसमें एक युवक की मौत हो गई. वहीं एक युवक इंडो-नेपाल सीमा को पार कर भारत में प्रवेश कर गया. वहीं तीसरे युवक के बारे में अभी तक कोई सूचना नहीं मिल पाई है. घटना की जानकारी मिलने पर बॉर्डर पर फोर्स तैनात कर दी गई है.

इंडो नेपाल बॉर्डर
इंडो नेपाल बॉर्डर

पीलीभीत: जनपद के इंडो-नेपाल बॉर्डर से बड़ी खबर सामने आई है, जिसमें पीलीभीत के तीन युवक सीमा पार कर नेपाल घूमने गए थे. इस दौरान भारतीय नागरिकों की किसी बात पर नेपाल पुलिस से बहस हो गई. इस पर नेपाल पुलिस ने भारतीय नागरिकों पर फायरिंग कर दी. घटना में एक भारतीय युवक की मौके पर ही मौत हो गई. मृतक युवक का शव नेपाल के ही अस्पताल में रखा है. जबकि एक युवक किसी तरह अपनी जान बचाकर भारत की सीमा में आ गया है. वहीं तीसरे युवक की अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है.

तीनों युवकों की नेपाल पुलिस से हुई थी कहासुनी.

एसएसबी और पुलिस में मचा हड़कंप
घटना की सूचना मिलते ही इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी की टीम समेत पीलीभीत पुलिस में हड़कंप मच गया, जिसको लेकर इंडो-नेपाल बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश यादव ने बताया कि तीन युवक नेपाल गए हुए थे. जहां पर उनकी नेपाल पुलिस से कहासुनी हो गई, जिसमें नेपाल पुलिस ने फायरिंग कर दी. इस दौरान एक युवक की मौत हो गई. वहीं एक युवक भारत की सीमा में आ चुका है लेकिन तीसरे युवक की किसी तरह की कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है. फिलहाल बॉर्डर पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. बॉर्डर पर शांति व्यवस्था बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details