उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीलीभीत: CAA के विरोध में महिलाएं उतरी सड़क पर, किया प्रदर्शन

By

Published : Feb 13, 2020, 11:56 PM IST

यूपी के पीलीभीत में गुरुवार को मुस्लिम महिलाओं ने CAA और NRC को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान महिलाओं ने सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग की. महिलाओं ने यह भी कहा कि अगर सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तो वह इसे लेकर उग्र प्रदर्शन करेंगी.

etv bharat
मुस्लिम महिलाओं ने CAA और NRC को लेकर विरोध

पीलीभीत:दिल्ली और लखनऊ के बाद अब जनपद में भी मुस्लिम महिलाओं ने CAA और NRC का विरोध किया. गुरुवार को बिना किसी प्रशासनिक अनुमति के मुस्लिम महिलाओं ने सदर कोतवाली क्षेत्र के कमलले चौराहे पर CAA और NRC के विरोध में धरना प्रदर्शन किया. इस दौरन महिलाओं ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग की. वहीं विरोध कर रहीं महिलाओं ने मांगों पर सुनवाई न होने की दशा में बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी.

मुस्लिम महिलाओं ने CAA और NRC को लेकर किया विरोध.

CAA और NRC का विरोध कर रहीं मुस्लिम महिलाओं ने सरकार से CAA को वापस लेने और इसमें संशोधन करने की मांग की. महिलाओं ने कहा कि यह कानून देश हित में नहीं है. इसको वापस लिया जाए. अगर इसको सरकार वापस नहीं लेती है तो इसके विरोध में बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

जनपद में महिलाओं ने प्रशासन से बिना अनुमति लिए विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने धरना-प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं को वहां से हटाया. इससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. फिलहाल इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details