उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिल्ली से कोरोना रिपोर्ट लेकर बस से पीलीभीत पहुंचा युवक, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

By

Published : Jun 11, 2020, 11:02 PM IST

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक युवक अपनी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट लेकर दिल्ली से पहुंचा. दिल्ली से पहले वह अपने घर गया और फिर पुराना जिला अस्पताल पहुंचा. वहीं युवक के आने की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में युवक को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया.

कोरोना वायरस
कोरोना वायरस

पीलीभीत: जिले में कोरोना वायरस का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में एक ऐसा केस सामने आया है, जिससे जनपद पीलीभीत में कोरोना वायरस का ग्राफ और भी बढ़ सकता है. दरअसल, दिल्ली में रहने वाला युवक इलाज के लिए अपनी कोरोना वायरस पॉजिटिव रिपोर्ट लेकर बस से पीलीभीत पहुंचा. पीलीभीत पहुंचते ही युवक पुराना जिला अस्पताल पहुंचा. इसके बाद जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में उसको कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया.

दरअसल, पीलीभीत का रहने वाला युवक पिछले कई सालों से दिल्ली में रह रहा था. दिल्ली में ही युवक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया था, जिसके बाद उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी. वहीं दिल्ली में कोविड-19 का इलाज न मिल पाने के कारण युवक अपनी पॉजिटिव रिपोर्ट लेकर रोडवेज बस से जनपद पीलीभीत पहुंचा. पीलीभीत पहुंचते ही युवक अपने घर गया और इसके बाद अपने घर वालों के साथ पुराना जिला अस्पताल पहुंचा. युवक अपनी रिपोर्ट लेकर लगातार इधर-उधर 2 घंटे तक घूमता रहा, लेकिन कोई भी उसकी सुनने वाला नहीं था.

कुछ देर बाद ही क्वारंटाइन सेंटर प्रभारी डॉ. हरपाल सिंह को संक्रमित युवक के घूमने की जानकारी मिली. इसके बाद पुराना जिला अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. क्वारंटाइन प्रभारी डॉ. हरपाल सिंह ने इसकी जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीमा अग्रवाल को दी. इसके बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीमा अग्रवाल के आदेश पर तत्काल प्रभाव से संक्रमित युवक को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया. संक्रमित युवक के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी इकट्ठा करना इस समय स्वास्थ्य विभाग के लिए सिरदर्द बन चुका है. स्वास्थ्य विभाग संक्रमित युवक के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जानकारी जुटाने में जुट गया है.

कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसके सैंपल की दोबारा जांच कराई जाएगी. साथ ही उसके परिवार के लोगों का भी सैंपल टेस्ट कराया जाएगा. उसके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की तलाश की जा रही है.
-सीमा अग्रवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details