उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रेमी युगल ने पहले रचाई शादी फिर खा लिया जहर

By

Published : Apr 11, 2021, 10:46 PM IST

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक प्रेमी युगल ने खुदकुशी करने का प्रयास किया. प्रेमी का शव गांव में खेत में मिला, जबकि युवती का अस्पताल में इलाज चल रहा है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पीलीभीत
पीलीभीत

पीलीभीतः जिले में एक युवक का शव रविवार को खेत में मिला. वहीं, युवक की प्रेमिका का अस्पताल में इलाज चल रहा है. ग्रामीणों के अनुसार प्रेमी युगल ने विषाक्त पदार्थ खाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया. हालांकि इस प्रयास में प्रेमी की तो मौत हो गई पर प्रेमिका का अस्पताल में इलाज चल रहा है. यह कदम उठाने से पहले प्रेमी जोड़े ने शादी भी की. शादी का फोटो प्रेमी ने मरने से पहले खुद सोशल मीडिया पर वायरल किया. बताया जा रहा है कि युवती के परिवार वालों ने उसका रिश्ता कहीं और तय कर दिया था, जिस कारण प्रेमी जोड़े ने यह कदम उठाया.

खा लिया जहर

ये है पूरा प्रकरण
पूरनपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले शंभू (22 वर्षीय) का प्रेम प्रसंग हजारा थाना क्षेत्र के चंदिया गांव की रहने वाली 20 वर्षीय युवती से था. लड़की के परिवारवाले दोनों के संबंधों के लिए सहमत नहीं थे. उन्होंने कुछ दिनों पहले युवती की शादी उत्तराखंड क्षेत्र में तय कर दी गई थी. पूरे मामले से दोनों प्रेमी युगल परेशान थे. ग्रामीणों के अनुसार शनिवार रात प्रेमिका ने फोन कर प्रेमी को अपने गांव बुला लिया. यहां प्रेमी युगल ने प्रेम विवाह रचाया और प्रेम विवाह का भविष्य ना देखते हुए जीवन लीला समाप्त करने का फैसला लिया. गांव के बाहर खेत में जाकर प्रेमी और प्रेमिका ने जहर खाकर जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की.

प्रेमिका अस्पताल में भर्ती
गांवा वालों ने प्रेमी जोड़े को खेत में पड़ा देख लिया. सूचना पर युवती के परिजन पहुंचे. परिजनों के अनुसार प्रेमी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी. युवती के परिजनों ने आनन-फानन में युवती को इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया. यहां युवती का इलाज जारी है.

इसे भी पढ़ेंः अपहरण के बाद छात्रा की हत्या, जांच में जुटी पुलिस


पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया शव
घटना की सूचना मिलने के बाद मृतक युवक के परिजन मौके पर पहुंचे. परिजनों का युवक की मौत के बाद से रो-रोकर बुरा हाल है. मामले की जानकारी देते हुए पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक किरीट कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह प्रेम प्रसंग में आत्महत्या का मामला लग रहा है. युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना की जांच की जा रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details