उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीलीभीत में तेंदुए का फिर आतंक, वन विभाग की टीम जांच में जुटी

By

Published : May 25, 2023, 11:46 AM IST

पीलीभीत में तेंदुए का फिर आतंक छाया है. वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने के लिए जुट गई है.

Etv bharat
Etv bharat

पीलीभीतः जिले में जंगल से बाहर निकले एक तेंदुए ने ग्रामीण आबादी के बीच पहुंचकर दहशत फैलाई. ग्रामीणों की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम तेंदुए की निगरानी में जुट गई. वहीं, स्थानीय ग्रामीण लगातार तेंदुए को पकड़ने की मांग उठा रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि इस इलाके में तेंदुए ने कुछ ही घंटों पहले तीन ग्रामीणों पर हमला भी किया था.

दरअसल, पीलीभीत टाइगर रिजर्व के जंगल से बाहर निकल कर एक तेंदुआ बीते कुछ दिनों से महुआ गांव के पास देखा जा रहा है. बुधवार को महुआ गांव में कुछ ग्रामीणों पर एक तेंदुए ने हमला भी किया था. इस हमले में 3 लोग घायल हुए थे. गुरुवार सुबह एक बार फिर जब ग्रामीण काम करने के लिए खेतों की ओर गए तो तेंदुए को खेत में बैठा देखकर उनके होश उड़ गए. आनन-फानन में पूरे मामले की सूचना वन विभाग की टीम को दी गई. घटना की जानकारी मिलने के बाद रेंजर पियूष मोहन अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तेंदुए की निगरानी शुरू कर दी.

मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों से खेतों की तरफ अकेले न जाने की भी अपील की है. वन विभाग द्वारा तेंदुए की निगरानी के लिए टीम को मौके पर तैनात किया गया है. ग्रामीण लगातार तेंदुए की गांव के आसपास मौजूदगी के चलते दहशत में है. ग्रामीणों द्वारा तेंदुए को पकड़ने की मांग भी वन विभाग के समक्ष रखी गई है. इस बारे में रेंजर पीयूष मोहन ने बताया कि एक तेंदुए की लोकेशन जंगल से करीब 800 मीटर दूर स्थित महुआ गांव में ट्रेस हुई है. मौके पर टीम को तेंदुए की निगरानी के लिए तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें: बहराइच में तेंदुए का हमला, पांच लोगों को किया घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details