उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 29, 2020, 1:29 PM IST

ETV Bharat / state

लोन देने के नाम पर हड़पे लाखों रुपए

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक कंपनी निवेशकों का लाखों रुपए लेकर भाग गई. कंपनी के एजेंटों ने ही कंपनी संचालक के खिलाफ तहरीर दी है.

हड़पे लाखों रुपए
हड़पे लाखों रुपए

पीलीभीतःजिले में एक कंपनी निवेशकों का लाखों रुपए लेकर भाग गई. कंपनी संचालक लोगों को लोन देने का झांसा देकर कई लोगों से लाखों रुपए हड़प चुका था. कंपनी के भागने का पता लगने पर एजेंटों ने खुद के फंसने के डर से पुलिस को कंपनी संचालक के खिलाफ तहरीर दी है.

35 हजार रुपए लोन का झांसा
मामला थाना पूरनपुर इलाके के बंडा रोड का है. यहां पर श्मशान घाट के पास कुछ लोगों ने किराए की दुकान लेकर एक कंपनी का कार्यालय बनाया था. उस कंपनी के कार्यालय में कंपनी के सदस्यों ने पूरनपुर इलाके में गांव-गांव, गली-गली घूम कर लोगों को 35 हजार लोन देने का झांसा दिया. ज्यादा लोगों तक पहुंचने के लिए कंपनी में एजेंटों को कमीशन के तौर पर रखा. कंपनी ने लोन के लिए लोन प्रोसेसिंग फीस सर्विस टैक्स के नाम पर 413 रुपए, जीवन बीमा के नाम पर 735 रुपए, बीमा फाइल चार्ज के नाम पर 1148 रुपए कई लोगों से जमा कराए. जमा करने वाले लोगों को प्रलोभन दिया गया कि लोन लौटाने के लिए 1675 रुपए प्रति माह के हिसाब से जमा करने होंगे. एक किस्त 1280 रुपए की जमा करनी होगी. कुल मिलाकर 35 हजार के लोन पर ब्याज आदि सहित मिलाकर 39805 रुपए जमा करने होंगे.

लोगों ने जमकर खोले खाते
35 हजार के लोन पर 39805 रुपए जमा करने को लेकर इच्छुक लोगों ने जमकर कंपनी में लोन लेने के लिए पहली फीस जमा की. साथ ही पहली फीस के फाइल चार्ज भी जमा किया. इसमें सैकड़ों लोगों के लाखों रुपए कंपनी को जमा किए गए.

सोमवार की शाम तक लोन का आ जाएगा पैसा
पूरनपुर के अहमदनगर के फैज नूर ने बताया कि हमारे साथ-साथ कई लोगों से खाता खुलवाने का फाइल चार्ज और पहली किस्त ली गई और कहा गया कि सोमवार की शाम तक कार्यालय में जमा कर दीजिए उसके बाद लाभार्थियों के खाते में लोन की रकम पहुंचा दी जाएगी लेकिन सोमवार की शाम तक लोन की रकम नहीं पहुंची. कार्यालय पर गए तो वहां ताला लटका मिला.

खुद को बचाने के लिए एजेंटों ने थाने में दी तहरीर
क्षेत्र की जनता के साथ लाखों का फ्रॉड करने वाली कंपनी के भागते ही कंपनी के लिए काम करने वाले एजेंटों ने क्षेत्र की जनता से बचने के लिए खुद को बचाते हुए थाने में कंपनी के खिलाफ तहरीर दी. इसमें लाखों रुपए लेकर भाग जाने की बात कही.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details