उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नहीं बनाया फर्जी वोट तो पीट-पीटकर मार डाला

By

Published : Dec 26, 2020, 3:05 PM IST

पीलीभीत में पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले अनुदेशक को फर्जी वोट न बनाने को लेकर दबंगों ने पीट दिया, जिससे उनकी मौत हो गई. आरोप है कि दबंगों के इशारे पर पुलिस ने FIR तक दर्ज नहीं की. मामला हाईलाइट होने पर मुकदमा दर्ज हो सका. जानिए पूरा मामला

पोस्टमार्टम हाउस के बाहर खड़े परिजन.
पोस्टमार्टम हाउस के बाहर खड़े परिजन.

पीलीभीत: जनपद पीलीभीत में पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले अनुदेशक की फर्जी वोट न बनाने को लेकर दबंगों द्वारा मारपीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है. चुनाव में दबंगों द्वारा की गई पिटाई से ड्यूटी कर रहे अनुदेशक की मौत हो गई. घटना को लेकर परिजनों ने पुलिस पर दबंगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज न करने का आरोप लगाया. हालांकि पुलिस ने बीती रात को मुकदमा दर्ज किया.

अनुदेशक की पीट-पीटकर हत्या.

ऐसे हुई थी वारदात

थाना बरखेड़ा क्षेत्र स्थित कबूलपुर निवासी सूरजपाल सरकारी विद्यालय में अनुदेशक पद पर तैनात थे. उनकी ड्यूटी वर्तमान में पंचायत चुनाव मतदाता सूची बनाने में बीएलओ के पद पर लगी हुई थी. 24 दिसंबर, दोपहर 2 बजे कबूलपुर के रहने वाला दबंग पल्लव जायसवाल पुत्र पुरुषोत्तम जयसवाल विद्यालय में घुसकर सूरजपाल पर गलत वोट बनाने का दबाव बनाने लगा. बीएलओ पद पर तैनात सूरजपाल ने इसका विरोध किया. इस पर गुस्साए दबंग पल्लव जायसवाल ने अपने साथियों के साथ मिलकर अनुदेशक सूरजपाल की जमकर पिटाई कर दी. मारपीट में सूरजपाल को गंभीर चोटें आईं. स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान 25 दिसंबर को उसकी मौत हो गई.

पुलिस पर गंभीर आरोप

मृतक के पुत्र संजय ने बताया कि 25 दिसंबर को उनके पिता की मौत हो जाने के बाद पल्लव जायसवाल के खिलाफ थाना बरखेड़ा में तहरीर दी गई. जिस पर बरखेड़ा पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया. मामला मीडिया में पहुंचते ही बरखेड़ा पुलिस ने अपनी फजीहत बचाने के लिए बीती रात पल्लव जयसवाल समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया.

मामला बेहद गंभीर है, इसकी जांच कराई जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जयप्रकाश यादव, एसपी, पीलीभीत

ABOUT THE AUTHOR

...view details