उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दो साल बाद पत्नी और उसके प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र में पति की मौत के दो साल बाद पत्नी और उसके प्रेमी पर कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. इससे पहले आरोपी महिला ने अपने ससुर के खिलाफ दुष्कर्म की झूठी एफआईआर दर्ज कराई थी.

By

Published : Nov 26, 2020, 12:46 PM IST

पूरनपुर कोतवाली
पूरनपुर कोतवाली

पीलीभीत:जनपद में पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र में दो साल पहले एक युवक की मौत हो गई थी. जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने युवक की पत्नी और उसके प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. मामला कोर्ट पहुंचने के बाद जांच के आदेश दिए गए थे. पूरनपुर कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले में आरोपी महिला ने अपने ससुर पर ही दुष्कर्म की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

जानिए पूरा मामला

पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र निवासी देवेंद्र कुमार ने बताया कि उसके बेटे की शादी 24 फरवरी 2018 को सूनगढ़ी क्षेत्र की रहने वाली एक युवती से हुई थी. 24 जून 2018 को बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. बेटे के शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया गया था. कुछ दिन बाद ससुर को पता चला कि उसकी बहू का प्रेम संबंध सुनगढ़ी क्षेत्र के मीरापुर गांव में एक विवाहित युवक से है. यह भी पता चला कि महिला और उसके प्रेमी ने जहर देकर युवक की हत्या कर दी थी.

बहू ने तोड़ा मोबाइल, सामने आए चौकाने वाले तथ्य

युवक की हत्या का मामला प्रकाश में आते ही घर में विवाद शुरू हो गया. इस दौरान देवेंद्र कुमार की बहू ने नाराज होकर अपना मोबाइल तोड़ दिया. टूटा हुआ मोबाइल रिपेयर कराने के बाद चौकाने वाला मामला सामने आया. दरअसल, बहू के मोबाइल में उसके प्रेमी के साथ उसकी कई आपत्तिजनक तस्वीरें निकलीं. इसको लेकर ससुर ने थाने में तहरीर भी दी, लेकिन किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई. अंत में ससुर ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. कोर्ट के आदेश पर पूरनपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया.

ससुर पर लगाए गंभीर आरोप, दर्ज कराई एफआईआर

मामले के कुछ दिन पहले आरोपी बहू ने ससुर देवेंद्र कुमार पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. बहू ने ससुर पर दुष्कर्म का भी आरोप लगाया था.

कुछ दिन पहले महिला ने अपने ससुर पर ही छेड़छाड़ का मुकदमा लिखाया था. अब कोर्ट के आदेश पर आरोपी महिला और उसके प्रेमी पर मुकदमा लिखा गया है. दोनों ही मुकदमों की निष्पक्ष जांचकर कार्रवाई की जाएगी.

-एसके सिंह, पूरनपुर थाना प्रभारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details