उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीलीभीत: पेड़ों के अवैध कटान पर प्रशासन की कार्रवाई, एफआईआर दर्ज

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जनपद में अवैध रूप से हरे पेड़ों का कटान कराने का मामला सामने आया है. मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने कटान रुकवा दिया. इसी के साथ मामले में एफआईआर भी दर्ज कराई है.

By

Published : Feb 21, 2020, 3:49 AM IST

etv bharat
पेड़ों के अवैध कटान पर प्रशासन की कार्रवाई.

पीलीभीत: मामला जनपद मुख्यालय के पास का है. यहां मुख्यालय के पास के एक गांव में हरे पेड़ों का कटान किया जा रहा था. मुखबिर से इसकी सूचना पाकर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने पड़ताल की.

इस मामले में कार्रवाई करते हुए एसडीएम और तहसीलदार ने पेड़ों का कटान कर रहे लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई और कटान को रोक दिया है. मामला पीलीभीत सदर तहसील क्षेत्र के ग्राम चंदोई के पास का है. यहां प्लाटिंग करने के लिए कुछ लोग खेत में लगे हरे पेड़-पौधों का अवैध रूप से कटान करा रहे थे.

पेड़ों के अवैध कटान पर प्रशासन की कार्रवाई.

इनकी योजना कटान करा कर खेत में प्लाटिंग कर जमीन बेचने की थी. कटान होते समय मुखबिर की सूचना पर पहुंचे एसडीएम और तहसीलदार ने चल रहे अवैध कटान को रोक दिया. इसी के साथ ही अवैध कटान कराने वाले भूमि मालिक प्रवेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

इसे भी पढ़ें-पीलीभीत: ट्रैक्टर-ट्राली सहित दलदल में समाया किसान, दो दिन बाद मिला शव

मीडिया सूत्रों के से पता चला था कि कुछ लोग पेड़ों का अवैध कटान कर रहे हैं. मौके पर हो जाकर अधिकारियों द्वारा अवैध कटान को रोका गया. साथ ही अवैध कटान कराने के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है.
-वैभव श्रीवास्तव, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details