उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीलीभीत में पिता ने बेटी का कराया बाल विवाह, मां ने दर्ज कराई FIR

यूपी के पीलीभीत में बाल विवाह कराने का मामला सामने आया है. बीसलपुर थाने में एक महिला ने अपने पति और नाबालिग बेटी के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

By

Published : Aug 17, 2019, 9:38 PM IST

Updated : Aug 18, 2019, 10:25 AM IST

जिला प्रोबेशन अधिकारी संजय कुमार.

पीलीभीत:जनपद के थाना बीसलपुर क्षेत्र से नाबालिग का जबरन विवाह कराने का मामला सामने आया है. बच्ची की मां ने अपने ही पति पर नाबालिग की जबरन शादी कराने का आरोप लगाया है. पुलिस ने मां की तहरीर के आधार पर बेटी के पिता और नाबालिग के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

बाल विवाह मामले में पिता और पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

क्या है पूरा मामला
रामसरन शर्मा अपनी पत्नी और 15 वर्षीय बेटी के साथ बीसलपुर कस्बे में रहता है. एक महीने पहले राम सरन शर्मा ने पत्नी की गैर मौजूदगी में अपनी नाबालिग बेटी का विवाह पास के ही एक गांव के नाबालिग लड़के विनय शर्मा के साथ 6 जुलाई को करा दिया.

ये भी पढ़ें: पीलीभीत: डीएम ने एसडीएम के पकड़े फर्जी हस्ताक्षर

मां ने तहरीर में जिक्र किया है कि 2 दिन पहले जब मैं अपनी नाबालिग बेटी को जबरन लेने गई तो बेटी ने बताया कि उसका पति उसे बहुत मारता है. बेटी को घर से बाहर भी नहीं निकलने दिया जाता. दो दिन से लगातार घर में नाबालिग लड़की का पिता फिर से मार-पिटाई कर उसे जबरन ससुराल भेजना चाहता था, जिससे परेशान होकर नाबालिग लड़की और उसकी मां ने कोतवाली बीसलपुर पहुंचकर अपने ही पिता राम सरन शर्मा और नाबालिग पति विनय शर्मा पर मुकदमा दर्ज कराया.

ये भी पढ़ें: पीलीभीत: सिपाही की होटल में गोली मारकर हत्या, घटना सीसीटीवी में कैद

बाल विवाह का मामला आया था, जिसमें महिला ने अपने पति पर ही अपनी नाबालिग बेटी का जबरन बाल विवाह करने का आरोप लगाया था. तहरीर पर मुकदमा लिख लिया गया है, पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.
-प्रवीण मलिक, सीओ बीसलपुर

Last Updated : Aug 18, 2019, 10:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details