उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 14, 2021, 9:20 PM IST

ETV Bharat / state

अदेय प्रमाण पत्र के नाम पर रिश्वत लेने वाला बाबू निलंबित

पीलीभीत जिले में रिश्वत लेने वाले बाबू को जिलाधिकारी ने निलंबित कर दिया है. बीसलपुर तहसील संग्रह कार्यालय में कार्यरत बाबू द्वारा पंचायती चुनाव में ग्रामीणों को अदेय प्रमाण पत्र देने के लिए उनसे रिश्वत लेने का वीडियो वायरल हुआ था.

जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए बाबू को किया निलंबित
जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए बाबू को किया निलंबित

पीलीभीत : जिले में रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने के मामले की खबर को ईटीवी पर दिखाए जाने के बाद जिलाधिकारी ने बाबू को निलंबित कर दिया है. बीसलपुर तहसील संग्रह कार्यालय में कार्यरत बाबू द्वारा पंचायती चुनाव में चुनाव लड़ने वाले ग्रामीणों को अदेय प्रमाण पत्र देने के लिए, उनसे रिश्वत लिया जा रहा था. जिसके पश्चात बाबू के विरुद्ध तहसीलदार ने कठोर कार्रवाई की संस्तुति कर उप जिलाधिकारी के पास रिपोर्ट भेजी थी. इसके बाद जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए बाबू को निलंबित कर दिया है.

जांच के बाद किया गया निलंबित

तहसील संग्रह कार्यालय में कार्यरत बाबू संजीव शुक्ला द्वारा अदेय प्रमाण पत्र प्रत्याशियों को दिए जा रहे थे. उसी समय बाबू को रिश्वत लेते हुए किसी व्यक्ति ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इस वायरल वीडियो के आधार पर तहसीलदार ध्रुव नारायण को जांच दी गई. जांच पूरी होने के बाद उपजिलाधिकारी ने रिपोर्ट जिलाधिकारी पुलकित खरे को भेजी. इसके बाद जिलाधिकारी ने रिश्वत लेने वाले बाबू संजीव शुक्ला को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश जारी कर दिए हैं.

इसे भी पढ़ें-ग्रामीणों ने की बूथ की मांग, जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर किया धरना प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details