उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिलाधिकारी ने दिए ADO पंचायत नवाबगंज को नीलंबन के निर्देश, जानिए वजह

By

Published : Aug 18, 2021, 10:13 PM IST

उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले में बुधवार को जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गोशालाओं के बेहतर प्रबंधन के संबंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई. बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त नोडल अधिकारी गोवंश आश्रय स्थल गोशालाओं से सम्बद्ध ग्राम पंचायतों के प्रधानों के साथ बैठक कर लें.

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह
जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद जिले में बुधवार को जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गोशालाओं के बेहतर प्रबंधन के संबंध में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई. जिन गोशालाओं में गोपालक कक्ष नहीं है, वहां गोपालक कक्ष का निर्माण कराया जाए. निर्माणधीन गोशाला खंडोली ब्लाक राजेपुर एवं कडियोली ब्लाक नवाबगंज का निर्माण कार्य तेजी के साथ कराने के निर्देश दिए. नोडल अधिकारी गोवंश आश्रय स्थल रूकैया खालीदादपुर ने गौशाला के कार्यों में एडीओ पंचायत नवाबगंज द्वारा सहयोग न करने की शिकायत की. जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी नवाबगंज को तत्काल एडीओ पंचायत नवाबगंज को निलम्बित करने के निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि गोवंश प्रबंधन के कार्यों में शिथिलता, लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त नोडल अधिकारी गोवंश आश्रय स्थल गोशालाओं से सम्बद्ध ग्राम पंचायतों के प्रधानों के साथ बैठक कर लें. गोशालाओं से सम्बद्ध ग्राम पंचायतों में भी हरे चारे की व्यवस्था की जाए और ग्राम पंचायतों के माध्यम से ही रोटी कलेक्शन का कार्य कराया जाए. वहीं जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि तैनाती के पश्चात जनपद जनसुनवाई में एक से अधिक बार प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहा है. आईजीआरएस पोर्टल पर डिफाल्टर होने से तीन दिन पूर्व संदर्भ का निस्तारण करने हेतु प्रशासनिक अधिकारी द्वारा सूचना दी जाती है, जो आपकी स्वयं की जिम्मेदारी है.

जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ध्यान रखे यदि आप डिफाल्टर होने से तीन दिन पहले सन्दर्भ का निस्तारण नहीं किया जाता है और संदर्भ डिफाल्टर की श्रेणी में चला जाता है तो तत्काल संबंधित अधिकारी के विरूद्ध कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. इसलिए समस्त अधिकारी संदर्भ डिफाल्टर होने से तीन दिन पूर्व ही गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करना सुनिश्चित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details