उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीलीभीत के डीएम को दी शुभकामनाएं, जानिये वजह...

By

Published : Oct 15, 2020, 2:17 PM IST

पीलीभीत जिले में मंडी समिति में धान खरीद मामले में किसानों की समस्या पर जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कड़े तेवर अपनाते हुए संबंधित अधिकारियों की फटकार लगाई. डीएम के इस सराहनीय कार्य से रक्षा मंत्री बेहद खुश हुए. राजनाथ सिंह ने डीएम को फोन करके शुभकामनाएं दीं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह.
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह.

पीलीभीत: जिलाधिकारी पुलकित खरे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में धान खरीद को लेकर जिलाधिकारी संबंधित अधिकारियों की जमकर फटकार लगा रहे हैं. वायरल वीडियो को देखकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने डीएम को फोन किया और उनके बेहतर कार्य के लिए शुभकामनाएं दीं.

जिलाधिकारी पुलकित खरे धान की खरीद को लेकर बेहद सख्त बने हुए हैं. धान खरीद के संबंध में 12 अक्टूबर को जिलाधिकारी सदर मंडी पहुंचे थे. इस दौरान जिलाधिकारी ने चार सेंटर पर संचालकों की अनुपस्थिति पाई. इस बात पर सख्त रुख अपनाते हुए डीएम ने चारों सेंटर संचालकों को जमकर फटकार लगाई. साथ ही सभी संचालकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. डीएम के इस कार्रवाई से लगातार खाद्यान्न माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

डीएम ने लापरवाह अधिकारियों की लगाई फटकार.

दरअसल, सरकारी केंद्रों पर 1,868 रुपये में बिकने वाले धान को मात्र 1,200 रुपये में आढ़तिये खरीद रहे थे. इसकी जानकारी पर डीएम पुलकित खरे ने मण्डी में धान क्रय केंद्रों पर अचानक छापेमारी की. डीएम ने गैर हाजिर 4 धान केंद्र प्रभारियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया और हजारों की भीड़ के बीच डिप्टी आरएमओ व मण्डी सचिव को जमकर फटकार भी लगाई.

बता दें कि डीएम की इस कार्रवाई को देखकर किसानों ने तलियां बजाईं. किसानों ने कहा कि पहली बार कोई डीएम मसीहा बनकर आया है. डीएम ने डिप्टी आरएमओ से फटकार लगाते हुए कहा कि छुपाकर धान सेंटर लगाए गए हैं, ताकि किसानों को आढती लूट लें. डीएम ने खाद्यन्न माफियाओं से अधिकारियों से मिलीभगत का भी आरोप लगाया. डीएम ने भीड़ में कहा कि अगर अधिकारी मंडी में निरीक्षण नहीं कर सकते तो वह बार-बार मण्डी आकर किसानों की समस्या दूर करेगें.

डीएम ने अधिकारियों और केंद्र प्रभारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि किसानों का मुफ्त का धान नहीं है. काफी खर्च होने के बाद किसान किसी मण्डी तक धान ला पाता है. डीएम ने कहा कि मण्डी के बाहर और अंदर मजिस्ट्रेट की तैनाती की जा रही है, जिससे बिचौलियों से किसानों का धान बचाया जा सके.

जिलाधिकारी पुलकित खरे के इस कार्रवाई का किसी शख्स ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वायरल हो रहे इस वीडियो पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने डीएम पुलकित खरे को फोन किया और सरकार की योजनाओं को जनमानस तक पहुंचाने के लिए इस बेहतर कार्य की बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details