उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भट्ठे पर खोदे गए गड्ढे में नहाने गए 3 चचेरे भाइयों की डूबकर मौत

By

Published : Jul 4, 2023, 9:14 PM IST

Updated : Jul 4, 2023, 10:05 PM IST

यूपी के पीलीभीत में ईंट-भट्ठे पर खोदे गए गड्ढे में नहाने रहे एक ही परिवार के 3 बच्चों की डूबकर मौत हो गई. इस घटना से पूरे गांव में मातम का माहौल है.

पीलीभीत में बच्चे डूबे
पीलीभीत में बच्चे डूबे

पीलीभीत: ईंट-भट्ठे पर खोदे गए गड्ढे में तीन चचेरे भाइयों की डूबने से मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला. घटना के बाद परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है. पुलिस के आला अधिकारी भी घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे.

अमरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत कैचु गांव के रहने वाले भूरा का 14 वर्षीय बेटा मुस्तकीम अपने चचेरे भाई अयान (8 ) और रानू (10) के साथ मंगलवार दोपहर करीब 4:00 बजे गांव के पास ही स्थित ईंट-भट्टे पर बने गड्ढे में नहाने गया था. गहरे गड्ढे में नहाते समय तीनों बच्चे गहरे डूब गए. आसपास मौजूद लोगों ने बचाने का प्रयास किया लेकिन तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी. परिजनों को जब घटनाक्रम की जानकारी लगी मौके पर पहुंचे और तीनों मासूमों के शवों को बेसुध हो गए.

ग्रामीणों ने बताया कि ईंट-भट्ठे पर खनन करके गहरा गड्ढा बनाया गया था. सोमवार देर रात हुई बारिश के कारण गड्ढे में पानी भर गया था. वहीं, मंगलवार को गर्मी से निजात पाने के लिए मासूम बच्चे इसे गड्ढे में नहा रहे थे. एक ही परिवार के तीन मासूमों की मौत के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. जानकारी मिलने के बाद सीओ प्रतीक दहिया समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की. सीओ प्रतीक दहिया ने बताया कि मासूम बच्चों की पानी में डूबने से मौत हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. अगर परिजन कोई तहरीर देते हैं तो मामले में कार्रवाई की जाएगी.

कानपुर में गंगा स्नान करने गए युवक की मौत
कानपुर के शिवराजपुर की खेरेश्वर घाट पर मंगलवार दोपहर 12 बजे के करीब गंगा स्नान करने गया युवक डूब गया. बर्राजपुर निवासी अनुराग सविता (15) अपने गांव के ही दोस्त कन्हैया के साथ नहाने पहुंचा था. खेरेश्वर घाट पर नहाने के दौरान पानी के तेज बहाव में अनुराग बह गया. सूचना पर पहुंची पुलिस गोताखोरों व नाविकों की सहायता से अनुराग की नदी में तलाश करवा रही है. वहीं, घाट पर पहुंचे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

इसे भी पढ़ें-खेलते हुए गहरे गड्ढे में गिरा चार साल का मासूम, डूबकर मौत

Last Updated : Jul 4, 2023, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details