उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खाद की किल्लत: गोदाम बंद मिलने पर कांग्रेसियों ने दिया धरना, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

By

Published : Nov 3, 2021, 8:51 PM IST

यूपी के पीलीभीत में खाद का गोदाम बंद होने पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. कांग्रेसियों ने खाद गोदाम के बाहर धरना-प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

पीलीभीत में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने दिया धरना.
पीलीभीत में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने दिया धरना.

पीलीभीत:प्रदेश में लगातार खाद की किल्लत का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जिले में खाद का गोदाम बंद मिलने पर बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर कांग्रेसियों को मनाने की कोशिश की. वहीं, एसडीएम को चेतावनी देते हुए कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने कहा कि अगर गोदाम नहीं खुलता है तो मैं इस के ताले तोड़ दूंगा. फिर चाहे आप कांग्रेसियों पर मुकदमा दर्ज करें या उन्हें गिरफ्तार करें.

पीलीभीत में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने दिया धरना.

दरअसल, जिले के नवीन मंडी परिसर में स्थित इफको किसान सेवा केंद्र के बंद होने की सूचना मिलने पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह तमाम कार्यकर्ताओं के साथ गोदाम पर पहुंचे और हंगामा करते हुए धरने पर बैठ गए. कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा नवीन मंडी परिसर में धरना दिए जाने की सूचना मिलने के बाद सुनगढ़ी थाना अध्यक्ष श्रीकांत द्विवेदी, सीओ सुनील दत्त और एसडीएम सदर योगेश पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे. ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस और एसडीएम के सामने ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और योगी मोदी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

हरप्रीत सिंह ने आरोप लगाया कि एक तरफ कालाबाजारी और खाद न मिलने की समस्या से किसान जूझ रहा है. वहीं, दूसरी तरफ मनमानी के चलते गोदाम को कर्मचारियों द्वारा बंद रखा जा रहा है. जिसके कारण मजबूरन किसान महंगे दामों पर प्राइवेट दुकानों से खाद खरीद रहे हैं.

कांग्रेस जिला अध्यक्ष हरप्रीत सिंह ने आरोप लगाया कि सरकार हर तरीके से किसान को लूटने का काम कर रही है. पहले तो खाद की कीमतों में बढ़ोतरी की गई और कट्टो में खाद की मात्रा को भी कम कर दिया गया. इसके बावजूद भी यूपी में सरकार खाद उपलब्ध सक्षम नहीं है, जिसके कारण आगामी फसलों की बुआई को लेकर किसान परेशान हैं. किसान मंडी में अपना धान बेचकर खाद घर ले जाते हैं.

इसे भी पढ़ें-अयोध्या में भव्य दीपोत्सव: सीएम योगी ने 'राम-सीता' का किया राजतिलक, कहा- अब मंदिर निर्माण कोई रोक नहीं सकता

हरप्रीत सिंह ने कहा कि मंडी में स्थित इफको किसान सेवा केंद्र बंद है, जिसके कारण किसान परेशान हैं. कांग्रेस जिला अध्यक्ष हरप्रीत सिंह ने कहा कि किसान खाद की किल्लत को लेकर आत्महत्या कर रहा है. उन्होंने कहा कि खाद के गोदाम खाली हैं और भाजपाइयों के गोदाम में खाद भरी है, जो महंगे दामों पर बेची जा रही है. यह मनमानी कांग्रेसी बर्दाश्त नहीं करेगी और आगामी दिनों में जनता सरकार को जवाब देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details