उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने पीलीभीत में 248 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास, सफारी का लिया आनंद

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Pilibhit visit) एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पीलीभीत पहुंचे. इस दौरान उन्होंने करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. उन्होंने टाइगर रिजर्व में सफारी का आनंद भी लिया.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 6, 2023, 8:04 PM IST

Published : Oct 6, 2023, 8:04 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पीलीभीत : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत पीलीभीत पहुंचे. मुस्तफाबाद गेस्ट हाउस के पास आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने वन्य प्राणी सप्ताह के तहत एक कार्यशाला का उद्घाटन किया. सीएम योगी ने इस दौरान 248 करोड़ की तमाम परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया. इसके बाद टाइगर रिजर्व में सफारी का लुत्फ भी उठाया. हालांकि वह बाघ का दीदार नहीं कर पाए.

सीएम ने टाइगर रिजर्व का भ्रमण किया.

सीएम ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उड़न खटोला शुक्रवार को दोपहर 1:35 पर कार्यक्रम स्थल के पास बनाए गए हेलीपैड पर उतरा. वहां वन्य राज्य मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना, राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख, गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्रालय के राज्य मंत्री संजय सिंह गंगवार समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम स्थल के पास लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया. कार्यशाला का भी शुभारंभ किया.

सीएम ने बाघमित्र एप को लांच किया.

यूपी में पर्यटन की अपार संभावनाएं :मुख्यमंत्री योगी ने कार्यक्रम में कहा कि यूपी में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं, यहां धार्मिक पर्यटकों के साथ-साथ पिकनिक स्पॉट पर घूमने वाले पर्यटक भी बहुतायत में आते हैं. तराई से लेकर अमानगढ़ तक यूपी में तमाम जगह पर्यटन के लिए तमाम सुविधाएं मौजूद हैं. पीलीभीत का जिक्र करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा की तराई का जिला पीलीभीत भी तमाम पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करता है. पीलीभीत टाइगर रिजर्व में बाघों की संख्या दोगुनी होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ प्रसन्न दिखाई दिए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीलीभीत टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को सफल प्रयास के लिए बधाई भी दी.

सीएम ने कार्यशाला का शुभारंभ किया.

सीएम योगी ने लांच किया बाघमित्र एप :अधिकारियों द्वारा बाघों की सुरक्षा की दृष्टि से बाघ मित्र एप को डिजाइन किया गया था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस एप को कार्यक्रम स्थल से ही लॉन्च किया. सीएम योगी ने कहा कि यह ऐप बाघ की सुरक्षा के लिए काफी लाभकारी साबित होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम के दौरान तराई हाथी रिजर्व की घोषणा भी की. इसके साथ ही तमाम पुस्तकों का भी विमोचन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कार्यक्रम स्थल से किया गया.

सीएम ने कई लोगों को किया सम्मानित.



बाघमित्र वन दरोगा व डीएफओ समेत तमाम लोग सम्मानित :पीलीभीत टाइगर रिजर्व के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले बाघ मित्र दारा सिंह और अदनान खान को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया. इसके साथ ही अपनी सेवाओं को लेकर सुर्खियों में रहने वाले पीलीभीत टाइगर रिजर्व की डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्मानित किया. इस दौरान दो वन दरोगा और पीलीभीत टाइगर रिजर्व के वेटरिनरी ऑफीसर को भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने सर्टिफिकेट दिया.

सीएम ने सफारी का उठाया लुत्फ.

पिकनिक स्पॉट पहुंचे सीएम योगी, नही हुए बाघ के दीदार : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तमाम मंत्रियों के साथ टाइगर सफारी पर सवार होकर उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में स्थित चुका पिकनिक स्पॉट पर भी पहुंचे. वहां सीएम योगी ने पिकनिक पॉइंट पर तमाम सुविधाओं का जायजा लिया. सीएम योगी आदित्यनाथ को पीलीभीत टाइगर रिजर्व के भ्रमण के दौरान बाघ के दीदार नहीं हो सके. फिलहाल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चौका पिकनिक स्पॉट पर पहुंचकर फोटोग्राफी का भी आनंद लिया.

यह भी पढ़ें :उत्तराखंड पहुंचे योगी आदित्यनाथ, मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में लेंगे हिस्सा, बदरी-केदार के भी करेंगे दर्शन

बस्ती में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- आर्य समाज फिर शुरू करे घर वापसी अभियान

ABOUT THE AUTHOR

...view details